विज्ञापन

जोधपुर में आज से Air India Show; सारंग, सुखोई आसमान में दिखाएंगे करतब, कई देशों के वायुयोद्धा होंगे शामिल

जोधपुर में बहुराष्ट्रीय हवाई अभ्यास का आयोजन होने जा रहा है. तरंग शक्ति अभ्यास में शामिल भारत, अमेरिका, जापान, सिंगापुर, यूएई, ग्रीस और ऑस्ट्रेलिया के वायु योद्धा यहां लगातार एक-दूसरे के अनुभव साझा कर रहे हैं.

जोधपुर में आज से Air India Show; सारंग, सुखोई आसमान में दिखाएंगे करतब, कई देशों के वायुयोद्धा होंगे शामिल
भारतीय वायु सेना

Multinational Air Exercise: जोधपुर में चल रहे बहुराष्ट्रीय हवाई अभ्यास 'तरंग शक्ति 2024' का दूसरा चरण शनिवार को अपने अंतिम सप्ताह में पहुंच जाएगा, जब भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एरोबेटिक डिस्प्ले टीम के लाल किरण हॉक विमान शहर के एयरबेस पर उड़ान भरेंगे. उनके साथ सुखोई लड़ाकू विमान के पायलट भी यहां करतब दिखाएंगे. यह कार्यक्रम शनिवार सुबह 10 बजे जोधपुर एयरबेस पर होगा. इस दौरान दुनियाभर के वायुयोद्धा शामिल होंगे. 

आसपास के लोग छत से देख सकेंगे नजारा

एयरबेस के आसपास रहने वाले लोग अपने घरों की छतों से इसे देख सकेंगे. सूर्य किरण टीम के अलावा शनिवार के ओपन डेज में सारंग हेलिकॉप्टर की एरोबेटिक टीम भी हिस्सा ले रही है. इसके लिए शुक्रवार को फुल ड्रेस रिहर्सल भी किया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

सारंग और सूर्य किरण टीमें शनिवार को जोधपुर एयरफोर्स स्टेशन पर देशी-विदेशी मेहमानों के सामने अपने हुनर ​​और कलाबाजी का प्रदर्शन करेंगी. इसके साथ ही भारत के एलसीएच हेलिकॉप्टर, एडब्ल्यूडी टीम, एलसीए एलसीएच प्रचंड भी प्रदर्शन करेंगे.

कई देशों के वायु योद्धा होंगे शामिल

गौरतलब है कि तरंग शक्ति अभ्यास में शामिल भारत, अमेरिका, जापान, सिंगापुर, यूएई, ग्रीस और ऑस्ट्रेलिया के वायु योद्धा यहां लगातार एक-दूसरे के अनुभव साझा कर रहे हैं. इन दिनों हो रही बारिश को ध्यान में रखते हुए टीमों में बारिश के दौरान उड़ान के जोखिम और उनसे बचने के उपायों पर भी चर्चा की गई है.

Latest and Breaking News on NDTV

12 को एक्सपो, 13 को संगोष्ठी

इस एक्सरसाइज के आखिरी दिनों में 2 बड़े आयोजन होंगे. वायु सेना स्टेशन पर 12 सितंबर को एयर एक्सपो होगा, जिसमें भारत अपने उत्पाद और तकनीक का प्रदर्शन करेगा. डीआरडीओ भी इसका हिस्सा बनेगा. अगले दिन पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और भारतीय वायु सेना की मेजबानी में "विमानन रखरखाव में भविष्य की तकनीक" पर एक संगोष्ठी होगी. इसके मुख्य अतिथि एवीएसएम वीएसम एयर मार्शल सीआर मोहन होंगे. इसमें एआई, ब्लैकचेन, रोबोटिक्स जैसी तकनीक पर बात होगी.

ये भी पढ़ें- वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, हाथी दांत सहित कई कीमती वस्तुएं बरामद, तस्कर गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Vande Bharat Train: राजस्थान में कितनी वंदे भारत एक्सप्रेस, किन शहरों से जाती हैं
जोधपुर में आज से Air India Show; सारंग, सुखोई आसमान में दिखाएंगे करतब, कई देशों के वायुयोद्धा होंगे शामिल
man gets life imprisonment for rape of her 5 years minor daughter after his wife death in  baran
Next Article
पत्नी की हुई मौत तो 5 साल की बेटी को बनाया हवस का शिकार, पिता को आजीवन कारावास
Close