विज्ञापन
Story ProgressBack

MBM University के प्रोफेसर पुलकित गुप्ता को बर्खास्त करने की मांग, पीड़िता ने कहा- यह फिर किसी को छेड़ेगा

एमबीएम यूनिवर्सिटी प्रोफेसर पुलकित गुप्ता को बर्खास्त करने की मांग पर छात्रा अड़ी है. उसका कहना है कि अगर बर्खास्त नहीं किया तो यह आगे फिर किसी को छेड़ेगा.

Read Time: 3 min
MBM University के प्रोफेसर पुलकित गुप्ता को बर्खास्त करने की मांग, पीड़िता ने कहा- यह फिर किसी को छेड़ेगा
एमबीएम यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर पुलकित गुप्ता को बर्खास्त करने की मांग.

Jodhpur News: राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ हो रही घटनाओं पर ABVP द्वारा पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन किया है. वहीं, जोधपुर में भी एमबीएम यूनिवर्सिटी (MBM University) के प्रोफेसर द्वारा अपनी गर्ल्स स्टूडेंट के साथ सेक्सुअल हैरेसमेंट के मामले में भी ABVP ने प्रदर्शन किया है. इस मामले में प्रोफेसर के सस्पेंशन के बाद भी यह मामला शांत नहीं हो रहा है. बुधवार (28 फरवरी) को विश्वविद्यालय परिसर में एबीवीपी ने इसको लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान पीड़ित छात्राएं भी सामने आई और उन्होंने विभागाध्यक्ष प्रोफेसर पुलकित गुप्ता के कारनामे बयां किए. साथ ही कहा अगर इसे बर्खास्त नहीं किया तो यह फिर किसी को छेड़ेगा.

छात्रा ने बतायी प्रोफेसर पुलकित गुप्ता की हरकतें

एक छात्रा ने बताया कि वह हमारे कंधे और कूल्हे पर टच करता था. उसके तरीके से झलकता था कि वह बदनीयती से कर रहा है. ऑब्जेक्शन करते तो कहते कि 'फादरली टच किया डॉन्ट वरी'. गर्ल्स स्टूडेंट्स का कहना है कि हमने सब कुछ लिखकर दे दिया. लेकिन पुख्ता कार्रवाई नहीं हो रही है. हम उसे अपने डिपार्टमेंट में नहीं चाहते हैं. इस प्रकरण का खुलासा करने वाली छात्रा ने कहा कि उसके साथ गत वर्ष जून में प्रोफेसर ने गलत हरकत की थी. जब मैंने ऑब्जेक्शन किया तो मेरे साथ बदसलूकी की पूरी क्लास में मुझे जलील करने का प्रयास किया गया.

प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग

छात्रा ने बताया कि किसी को हाथ लगाने के बाद यह नहीं कह सकते कि इसमें कोई गलत नहीं है. लेकिन जिसने महसूस किया है उसे पता है कि वह गलत है, तो बिना किसी की अनुमति के कोई किसी को भी टच नहीं कर सकता. वो बिना किसी बात और काम के मुझे टच करते थे. मैंने पूरी बात बता दी लेकिन कड़ी कार्रवाई नहीं हो रही है. इसे यहां से निकलना ही होगा. क्योंकि ऐसे आदमी का कोई भरोसा नहीं है वह कुछ समय बाद फिर दूसरे स्टूडेंट के साथ ऐसा करेगा उसकी गारंटी कौन लेगा.

गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी में छात्राओं के साथ सेक्सुअल हैरेसमेंट का मामला उजागर होने के बाद अब तक 38 स्टूडेंट्स शिकायत कर चुके है. यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने मामले की प्रारंभिक जांच के बाद आर्किटेक्चर विभाग के विभाग अध्यक्ष प्रोफेसर पुलकित गुप्ता को निलंबित कर दिया. अभी विस्तृत जांच भी जारी है लेकिन यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट प्रोफेसर के टर्मिनेशन को लेकर अड़े हुए हैं. उनको इसके लिए विभिन्न छात्र संगठनों का भी समर्थन मिल रहा है.

यह भी पढ़ेंः मंत्री कन्हैया लाल चौधरी के सामने बीजेपी कार्यकर्ताओं ने क्यों लगाए नारे, 'मोदी तुझसे बैर नहीं शेखावत तेरी खैर नहीं'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close