Rajasthan: डिप्टी CM बनने के बाद पहली बार जोधपुर पहुंची दिया कुमारी, बजट को लेकर दिए ये संकेत

राजस्थान की डिप्टी सीएम बनने के बाद दिया कुमारी आज पहली बार जोधपुर के दौरे पर आईं. इस दौरान उन्होंने बजट और पर्यटन बूस्ट को लेकर अधिकारियों से बातचीत की और जरूरी दिशा निर्देश दिए.

Advertisement
Read Time: 11 mins

Rajasthan News: राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी (Diya Kumari) शनिवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर जोधपुर पहुंचीं. इस दौरान एयरपोर्ट पर राज्य मंत्री केके बिश्नोई, सूरसागर विधायक देवेंद्र जोशी समेत पार्टी के पदाधिकारियों ने उपमुख्यमंत्री की अगवानी की, और फूल मालाओं से उनका स्वागत किया. उप मुख्यमंत्री बनने के बाद दिया कुमारी का यह पहला जोधपुर का दौरा है.

दिया कुमारी के स्वागत के लिए कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखने को मिला. कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. उसके पश्चात उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी एयरपोर्ट से सीधे सर्किट हाउस पहुंचीं, जहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

इस दौरान दिया कुमारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'आज हमने रिव्यू बैठक ली है. बैठक में तमाम अधिकारीगण मौजूद रहे. साथ ही बजट को लेकर उन्होंने कहा कि बहुत ही शानदार बजट आने वाला है. सभी मंत्रीगण मिलकर एक अच्छा बजट तैयार करके हम जनता के लिए प्रस्तुत करेंगे.'

Advertisement

फ्रांस के राष्ट्रपति के जयपुर आगमन के बारे में उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति ने जयपुर में शानदार रोड शो किया, जिससे राजधानी जयपुर की छाप देश विदेश तक बनी है. उन्होंने कहा कि, इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. राजस्थान पर्यटन की दृष्टि से बेहद संपन्न है. यहां बहुत पोटेंशियल है. उन्होंने कहा कि, हम कार्य योजना बनाकर पर्यटकों के लिए काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में जाटों के आंदोलन का क्या हुआ? अल्टीमेटम के 4 दिन बाद आज आई ये खबर

Advertisement