विज्ञापन
Story ProgressBack

डिप्टी CM दीया कुमारी ने GITB का किया दौरा, बोलीं- राजस्थान में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने सोमवार को नोवोटेल कन्वेंशन सेंटर में ग्रेट इंडियन ट्रैवल बाजार का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जीआईटीबी से राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

Read Time: 2 mins
डिप्टी CM दीया कुमारी ने GITB का किया दौरा, बोलीं- राजस्थान में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
जीआईटीबी का डिप्टी सीएम ने किया दौरा

Rajasthan Deputy CM Diya Kumari: राजस्थान की उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने सोमवार को नोवोटेल कन्वेंशन सेंटर में ग्रेट इंडियन ट्रैवल बाजार के 13वें संस्करण का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने सेंटर में लगी प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया. इसके अलावा डिप्टी सीएम ने इनबाउंड टूर ऑपरेटर्स और पर्यटन व्यवसायियों के बीच चल रही बी2बी मीटिंग्स का अपडेट लिया. 

पर्यटन व्यवसायियों से सहयोग का आग्रह

डिप्टी सीएम ने इस मेगा इनबाउंड टूरिज्म मार्ट में निरंतर वृद्धि की सराहना करते हुए नए वित्तीय वर्ष के पहले प्रमुख पर्यटन कार्यक्रम के रूप में इसके महत्व पर प्रकाश डाला. उन्होंने पर्यटकों की बढ़ती संख्या के अनुरूप बुनियादी ढांचे के विकास की आवश्यकता को रेखांकित किया और पर्यटन को मजबूत करने के लिए सरकार की भागीदारी और पर्यटन व्यवसायियों से सहयोग का आग्रह किया.

Latest and Breaking News on NDTV

अंतर्राष्ट्रीय मार्ट में ले रहे 52 देशों के टूर ऑपरेटर्स

गौरतलब है कि इस अंतर्राष्ट्रीय मार्ट का आयोजन पर्यटन विभाग, राजस्थान सरकार, पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार और फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) के संयुक्त रूप से किया जा रहा है. इस आयोजन को होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (एचआरएआर), इंडियन हेरिटेज होटल्स एसोसिएशन (आईएचएचए) और राजस्थान एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स (राटो) का भी सहयोग प्राप्त है.

अंतर्राष्ट्रीय मार्ट के दो दिनों में लगभग 10,000 बी2बी बैठकें होंगी. इस आयोजन में 52 देशों के 242 विदेशी टूर ऑपरेटर्स और 10 राज्यों के स्टेट टूरिज्म बोर्ड के प्रतिनिधि भी भाग ले रहे हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जयपुर में महिला बैंक मैनेजर के साथ साइबर ठगी, ट्राई सदस्य बनकर लगाया 17 लाख का चूना
डिप्टी CM दीया कुमारी ने GITB का किया दौरा, बोलीं- राजस्थान में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Preparation for by-elections for 5 assembly seats in Rajasthan, what a big challenge Congress, RLP and BAP pose for BJP.
Next Article
राजस्थान में 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, बीजेपी के लिए कांग्रेस, RLP और BAP कितनी बड़ी चुनौती
Close
;