विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: कांग्रेस से निष्कासन पर अमीन खान ने तोड़ी चुप्पी, रविंद्र भाटी के अहसान वाले बयान पर कह दी बड़ी बात

Amin Khan Expulsion from Congress: राजस्थान कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे अमीन खान ने अपने निष्कासन पर चुप्पी तोड़ दी है. लोकसभा चुनाव का मतदान समाप्त होते ही कांग्रेस ने अमीन खान को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था. अब अमीन खान ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: कांग्रेस से निष्कासन पर अमीन खान ने तोड़ी चुप्पी, रविंद्र भाटी के अहसान वाले बयान पर कह दी बड़ी बात
कांग्रेस से निष्कासित नेता अमीन खान और बाड़मेर लोकसभा सीट के निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र भाटी.

Amin Khan Expulsion from Congress: राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे अमीन खान को पार्टी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के कारण निष्कासित कर दिया है. लोकसभा चुनाव का मतदान समाप्त होते ही बाड़मेर जिले के शिव विधानसभा सीट से पांच बार विधायक और पूर्व मंत्री अमीन खान को कांग्रेस ने 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था. कांग्रेस से निष्कासन पर अमीन खान ने तब से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी. लेकिन अब उन्होंने इस मामले में अपनी चुप्पी तोड़ी है. सोमवार को कांग्रेस के पूर्व नेता अमीन खान ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है.   

कांग्रेस से निष्कासन के बाद सोमवार को पहली बार अमीन खान मीडिया के सामने आए. इस दौरान पार्टी से 6 साल के निष्कासन पर उन्होंने कहा कि मेरी उम्र ही 6 साल नहीं बची हैं, ऐसे में पार्टी के 6 साल के निष्कासन के आदेश की पालना कैसे होगी.
 

पूर्व मंत्री ने आगे कहा कि मैंने 50 साल पार्टी की सेवा की. लेकिन अब लगता है पार्टी को मेरी जरूरत नहीं है. साथ निष्कासन को लेकर कहा जाट समाज मेरे खिलाफ है.  इसी समाज ने उन्हें निष्कासित करवाया है.

रविंद्र भाटी को सपोर्ट करने के मामले में बोले अमीन खान

रविंद्र भाटी का सपोर्ट करने के मामले में अमीन खान ने कहा कि वो मेरा पड़ोसी है और इसी रिश्ते से मैं उसका हितेषी हूं और रविंद्र सिंह भाटी के अहसान उतारने के सवाल पर कहा कि वो क्या अहसान उतारेंगे वो देखेंगे. लेकिन इंसान का धर्म बनता है ऐसा बोलने का तो उन्होंने बोला है.

फतेह खान की कांग्रेस में वापसी से थे नाराज

आपको बता दे कि अमीन खान बाड़मेर जिले की शिव विधानसभा सीट से पांच बार विधायक रहे हैं. प्रदेश सरकार में मंत्री भी रहे हैं. 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के फतेह खान द्वारा निर्दलीय चुनाव लड़ने के चलते को चुनाव हार गए थे. इसके बाद से अमीन खान लगातार फतेह खान की कांग्रेस पार्टी में वापसी का विरोध कर रहे थे.

लेकिन पार्टी ने उनके विरोध को नजरअंदाज करते हुए लोकसभा चुनाव से पूर्व पार्टी में शामिल किया था. जिसके बाद अमीन खान खुले मंच से कांग्रेस के खिलाफत कर रहे थे और लोकसभा चुनाव में उन्हें निर्दलीय प्रत्याशी का समर्थन और मदद करने की शिकायत के बाद 6 साल के लिए कांग्रेस पार्टी से निष्कासित किया गया था.


यह भी पढ़ें - उनका अहसान है, मौका मिला तो जरूर... अमीन खान के कांग्रेस से निष्कासन पर बोले रविंद्र भाटी

रविंद्र भाटी को सपोर्ट करने वाले पूर्व विधायक अमीन खान पर गिरी राज, कांग्रेस ने 6 साल के लिए किया निष्कासित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close