विज्ञापन
Story ProgressBack

उनका अहसान है, मौका मिला तो जरूर... अमीन खान के कांग्रेस से निष्कासन पर बोले रविंद्र भाटी, PM मोदी को बताया 'अच्छे व्यक्ति'

Ravindra Bhati on Amin Khan: अमीन खान के कांग्रेस से निष्कासन पर रविंद्र सिंह भाटी ने कहा कि यह उनका प्रेम है कि 50 साल की राजनीतिक करियर को दांव पर लगाकर उन्होंने मेरी मदद की. उनका अहसान मैं ताउम्र नहीं भूल सकूंगा. जब भी मौका मिलेगा तो मैं उनके और उनके परिवार के लिए जरूर मदद करूंगा.

Read Time: 5 mins
उनका अहसान है, मौका मिला तो जरूर... अमीन खान के कांग्रेस से निष्कासन पर बोले रविंद्र भाटी, PM मोदी को बताया 'अच्छे व्यक्ति'
कांग्रेस के पूर्व मंत्री अमीन खान और शिव विधायक रविंद्र भाटी.

Ravindra Bhati on Amin Khan Expulsion from Congress: राजस्थान में लोकसभा चुनाव का शोर थमने के तुरंत बाद कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अमीन खान को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. अमीन खान पश्चिमी राजस्थान के बड़े कांग्रेसी नेता हैं. कांग्रेस की ओर से दी गई सूचना से अनुसार अमीन खान का निष्कासन पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के कारण किया गया है. हालांकि राजस्थान की राजनीति का समझ रखने वाले हर व्यक्ति को यह पता है कि अमीन खान को पार्टी से बाहर का रास्ता रविंद्र भाटी को सपोर्ट करने के कारण दिखाया गया है. जिस रविंद्र भाटी से विधानसभा चुनाव में अमीन खान को हार मिली, वो लोकसभा चुनाव में गुप्त रूप से उन्हीं के मदद में खड़े थे. अमीन खान के सस्पेंसन पर अब रविंद्र भाटी का बयान भी सामने आया है. 

अमीन खान के कांग्रेस से निष्कासन पर रविंद्र सिंह भाटी ने कहा कि यह उनका प्रेम है कि 50 साल की राजनीतिक करियर को दांव पर लगाकर उन्होंने मेरी मदद की. उनका अहसान है, जिसमें मैं ताउम्र नहीं भूल सकूंगा. जब भी मौका मिलेगा तो मैं उनके और उनके परिवार के लिए जरूर मदद करूंगा.

एनडीटीवी से खास बातचीत में अमीन खान पर बोले भाटी

दरअसल बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी ने पूर्व विधायक अमीन खान के निष्कासन को लेकर शनिवार को बड़ा बयान दिया. एनडीटीवी राजस्थान द्वारा रविंद्र सिंह भाटी से खास बातचीत में पूछा गया कि एक पूर्व विधायक ने अपने 50 साल का राजनीतिक करियर पर दांव लगाते हुए आपकी मदद की. इसका परिणाम यह हुआ कि कांग्रेस पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया.

इसके जवाब में रविंद्र सिंह भाटी ने कहा कि बिल्कुल, यह राजस्थान के इस थार मरुस्थलीय इलाके की पहचान है कि हिंदू और मुस्लिम इस इलाके में एक परिवार की तरह मिलकर रहते हैं. इसी का यह उदाहरण है कि एक मुस्लिम नेता ने अपने जीवन भर की राजनीति को दांव पर लगाकर मेरी मदद की. उनके एहसान को जिंदगी भर नहीं भूलूंगा. जब भी कभी मौका मिलेगा तो इस परिवार के साथ खड़ा रहूंगा.

पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगा धरने पर बैठे थे भाटी 

मालूम हो कि रविंद्र सिंह भाटी के निर्दलीय चुनाव लड़ने के चलते पश्चिमी राजस्थान की बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट देश की सबसे हॉट सीट बन गई है. शुक्रवार को दूसरे चरण में इस सीट पर मतदान हो गया. मतदान के दौरान बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से कई जगह से मतदान केद्रों पर विवाद की खबरें सामने आई थी. जिसके बाद पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया था. इसी को लेकर रविंद्र सिंह भाटी ने पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने दबाव में काम करते हुए उनके कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया. 

भाटी ने कहा कि मेरे समर्थकों की गाड़ियों को जब्त किया गया. कहीं ना कहीं राजनीतिक पार्टियों को यह आभास हो गया है कि जनता अब राजनीतिक पार्टियों के झांसी में नहीं आने वाली. इसीलिए उन्हें रोकने के लिए परेशान करने के लिए पुलिस और स्थानीय प्रशासन पर दबाव बनाकर मतदान प्रक्रिया में रोड़े डालने का काम किया गया. लेकिन यह किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं है. पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए कार्यकर्ताओं को रिहा करने की मांग को लेकर रविंद्र सिंह भाटी ने आज बालोतरा जिला मुख्यालय पर धरना दिया था.

पीएम मोदी अच्छे व्यक्ति, फिर बनेंगे प्रधानमंत्रीः भाटी

रविंद्र सिंह भाटी चुनाव में जीत को लेकर आश्वत नजर आ रहे हैं उनका कहना है कि इस बार का चुनाव इस क्षेत्र की दशा और दिशा बदलने वाला चुनाव है यहां की 36 काम की जनता ने उन्हें आशीर्वाद दिया है और 4 जून को जब मत पेटियां खुलेगी तो नतीजा आपके सामने होंगे. उन्होंने कहा कि मैंने जो-जो वादे जनता से किए हैं उन्हें प्रमुखता से पूरा किया जाएगा.

साथ ही उन्होंने चुनाव जीत कर किस पार्टी के साथ जाने के सवाल पर कहा कि फिलहाल वह निर्दलीय है, सर्वदलीय है. आगे जो स्थितियां बनेगी तब उसे पर सोचा जाएगा. प्रधानमंत्री के बारे में उनकी पसंद को लेकर जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अच्छे व्यक्ति हैं वें देश के लिए बेहतरीन काम कर रहे हैं उनकी नजर में मोदी ही देश के एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे.

यह भी पढ़ें - 4 घंटे की गहमा-गहमी के बाद रविंद्र भाटी का धरना समाप्त, धांधली करने वालों को गिरफ्तार करेगी पुलिस

Analysis: बाड़मेर में किसकी जीत? भाटी समर्थक जोश में, भाजपा-कांग्रेस के अलग-अलग दावें, समझिए नतीजे की आहट
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bundi News: सोशल मीडिया पर सुसाइड नोट डाल रेलवे ट्रैक पर खुदकुशी करने पहुंचा पुलिस कॉन्स्टेबल, फिर...
उनका अहसान है, मौका मिला तो जरूर... अमीन खान के कांग्रेस से निष्कासन पर बोले रविंद्र भाटी, PM मोदी को बताया 'अच्छे व्यक्ति'
Rajasthan Medical Council canceled registrations of 8 doctors, suspended two, know why this action taken
Next Article
राजस्थान मेडिकल काउंसिल ने 8 डॉक्टरों के रजिस्ट्रेशन किए कैंसल, दो के सस्पेंड, जानिए क्यों हुई ये कार्रवाई
Close
;