विज्ञापन
Story ProgressBack

Ravindra Bhati Protest: 4 घंटे की गहमा-गहमी के बाद रविंद्र भाटी का धरना समाप्त, वोटिंग के समय धांधली करने वालों को गिरफ्तार करेगी पुलिस

बालोतरा एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे बाड़मेर लोकसभा सीट के निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र भाटी का धरना अब समाप्त हो गया है. पुलिस ने भाटी की शिकायतों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने का आश्वसान दिया है.

Read Time: 4 mins
Ravindra Bhati Protest: 4 घंटे की गहमा-गहमी के बाद रविंद्र भाटी का धरना समाप्त, वोटिंग के समय धांधली करने वालों को गिरफ्तार करेगी पुलिस
Ravindra Bhati Protest: 4 घंटे की गहमागहमी के बाद रविंद्र भाटी का धरना खत्म.

Ravindra Bhati Protest: करीब 4 घंटे की गहमागहमी के बाद रविंद्र भाटी का धरना समाप्त हो गया है. बाड़मेर लोकसभा सीट के निर्दलीय उम्मीदवार भाटी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ शनिवार दोपहर बाद बालोतरा एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए थे. उनकी मांग थी कि लोकसभा चुनाव के मतदान के दौरान बालोतरा में हुई धांधली के मामले में पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. एसपी ऑफिस के बाहर धरने के दौरान भाटी ने प्रशासन पर कई आरोप लगाए. हालांकि प्रशासन से हुई बातचीत के बाद भाटी ने अपना धरना समाप्त कर लिया है.

धरने के बीच रोहित गोदारा ने भाटी को दी धमकी

धरना समाप्त होने के बाद भाटी कुछ निजी काम से जोधपुर जा रहे हैं. भाटी के धरने को लेकर पश्चिमी राजस्थान का सियासी पारा शनिवार को पूरे दिन गरमाया रहा. धरने के बीच ही रविंद्र भाटी को रोहित गोदारा ने जान से मारने की धमकी तक दे डाली. जिसके बाद भाटी समर्थकों ने सुरक्षा की मांग उठानी भी शुरू कर दी.  

बालोतरा एसपी से 4 घंटे तक चली बातचीत के बाद निकला निदान

इधर बालोतरा एसपी कुंदन कंवरिया, एएसपी धर्मेंद्र यादव से 4 घंटे तक चली बातचीत के बाद रविंद्र भाटी ने धरना समाप्त करने की बात कहीं. दरअसल एसपी कुंदन कंवरिया, एएसपी धर्मेंद्र यादव से 4 घण्टे चली वार्ता के बाद विभिन्न मांगों पर सहमति बनी.उसके बाद भाटी ने अपने समर्थकों को सम्बोधित किया. उन्होंने कहा कि कल हुए घटनाक्रम को लेकर प्रशासन के सामने बात रखी गई, जिसमे नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया गया है. जिनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज किये गए है, उनको वापस लेने पर भी पुलिस ने सहमति जताई है.

भाटी ने सभी समर्थकों को शांति व सौहार्द बनाए रखने की अपील की. एसपी कुंदन कंवरिया ने भी बताया कि सौहार्द पूर्वक वार्ता हुई जिसमें इनकी ओर से कुछ एफआईआर दर्ज करवाई गई है जिसको लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है, आमजन से भी अपील है कि चुनाव संम्पन्न हो गए है, आप लोग अफवाहों पर ध्यान नहीं देकर शांति बनाए रखें.

सुबह भाटी के आव्हान पर समर्थक पहुंचे थे एसपी ऑफिस

कल मतदान के दिन हुई मारपीट की घटनाओं को लेकर आज रविंद्र सिंह भाटी ने एसपी कार्यालय पहुंचने का आव्हान किया था. जिसके बाद बड़ी संख्या में भाटी के समर्थक एसपी कार्यालय के बाहर इकट्ठा हो गए. करीब 1 बजे रवींद्र भाटी भी एसपी कार्यालय पहुचे जहां वो समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए.
 

भाटी ने पुलिस प्रशासन पर राजनीतिक दबाव के कारण पक्षपात के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि कल मतदान के समय मेने पुलिस और प्रशासन को कई बूथ पर धांधली व मारपीट की सूचना दी थी लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया. वहीं हमारे समर्थकों की गाड़ियां जब्त की गई.

पुलिस से जवाब मांगने आया हूंः रविंद्र भाटी

भाटी ने यह भी आरोप लगाया कि हमारे मतदाताओं को के साथ हुई मारपीट की घटना को लेकर भी कोई कदम नहीं उठाया गया. पुलिस और प्रशासन दबाव के तहत कार्य कर रह रहा था, आज मैं पुलिस और प्रशासन से कल की घटना का जवाब मांगने आया हूं जब तक कोई जवाब नहीं मिलेगा तब तक हम एसपी कार्यालय के सामने से नहीं हटेंगे चाहे बल्कि पुलिस हमें गिरफ्तार करें.

इस दौरान एसपी कार्यालय के सामने बड़ी संख्या में समर्थकों के धरने के बाद दौरान एसपी कार्यालय के बाद बाहर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए  ,मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस जब्त भी तैनात है. हालांकि अब भाटी के धरना समाप्त होने के बाद बालोतरा पुलिस ने राहत की सांस ली है. 

यह भी पढ़ें - बालोतरा में रविंद्र सिंह भाटी का बड़ा बयान, "...चाहे हमें गिरफ्तार कर लो"
बालोतरा में SP ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे रविंद्र सिंह भाटी, बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद, पुलिस बल की तैनाती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
योगाभ्यास का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रहा जयपुर ग्रेटर नगर निगम,1500 मिनट तक लगातार चलेगा योगाभ्यास
Ravindra Bhati Protest: 4 घंटे की गहमा-गहमी के बाद रविंद्र भाटी का धरना समाप्त, वोटिंग के समय धांधली करने वालों को गिरफ्तार करेगी पुलिस
cm bhajanlal sharma inspected renovation work of rajasthan house in delhi
Next Article
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दिल्ली में राजस्थान हाउस के दौरे के बाद दिये निर्देश
Close
;