विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान की डिप्टी सीएम ने बेटियों को बांटी साइकिल, अभिभावकों से कही दी बड़ी बात...

डिप्टी सीएम दिया कुमारी बुधवार को आरबीएल बैंक (RBL Bank) की ओर से भवानी निकेतन कॉलेज ग्राउण्ड में छात्राओं को साइकिल बांटी.

राजस्थान की डिप्टी सीएम ने बेटियों को बांटी साइकिल, अभिभावकों से कही दी बड़ी बात...
डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने बांटी साइकिल

Rajasthan News: राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी (Diya Kumari) बुधवार को आरबीएल बैंक (RBL Bank) की ओर से भवानी निकेतन कॉलेज ग्राउण्ड में सीएसआर के तहत विद्याधर नगर क्षेत्र की 400 गरीब बालिकाओं को साइकिल एवं स्कूल किट वितरण के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया. उन्होंने कहा, महिला अत्याचार, दहेज जैसी सामाजिक बुराइयों की शुरूआत घर से होती है, इसलिये यदि हमें इन बुराइयों का अंत करना है, तो इसकी शरूआत अपने घर से ही करनी होगी तभी महिलाएं सही मायने में सशक्त बनेंगीं. उन्होंने अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि घर के काम जब हम बेटा और बेटी दोनो से करवाएगें तो बेटों की सोच का दायरा बढ़ेगा और वे इस बात को समझेगे कि महिला और पुरूष में कोई छोटा बड़ा नहीं होता. 

बेटियों को बेटों के समान अवसर नहीं देना अन्याय

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जो माता पिता बेटियों की उपेक्षा कर उन्हें अवसर नहीं देते हैं वे उनके साथ अन्याय कर रहे हैं. हमने देखा है कि जब-जब बेटियों को अवसर मिला है वे बेटों से भी दो कदम आगे रही हैं. देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी माताओं, बहनों और बच्चियों की आगे बढाने के लिए हर संभव प्रयास करे रहे हैं, लेकिन ये तभी सार्थक होंगे जब लोगों की मानसिकता में बदलाव आएगा.

Latest and Breaking News on NDTV

आरबीएल की प्रेरणादायी पहल

आरबीएल बैंक द्वारा सीएसआर के तहत गरीब वर्ग की बालिकाओं को साइकिल एवं स्कूल किट वितरण के निर्णय की प्रशंसा करते हुए उप मुख्ममंत्री ने कहा कि आरबीएल की यह पहल अनुकरणीय है, इससे अन्य संस्थाओं को भी प्रेरणा मिलेगी और वे भी महिला उत्थान की दिशा में आगे आएंगी.

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री एवं अन्य अतिथियों ने बालिकाओं को साइकिल एवं स्कूल किट प्रदान की. इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित सैकड़ों लोगों के साथ उपमुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम का लाइव टेलिकास्ट भी देखा.

कार्यक्रम में शासन सचिव आयोजना नवीन जैन, शासन सचिव वित्त के.के पाठक, आरबीएल बैंक के बिजनेस हैड सुमित भंडारी सहित बैंक के वरिष्ठ पदाधिकारी, विद्याधर नगर क्षेत्र के जनप्रतिनिधी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ेंः डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने राजस्थान के लोगों के लिए लिया बड़ा फैसला, चुनाव से पहले दी 2 बड़ी सौगात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: विधायक हरीश चौधरी ने अपने खून से सीएम को लिखी चिट्ठी, सरकार से की बड़ी मांग
राजस्थान की डिप्टी सीएम ने बेटियों को बांटी साइकिल, अभिभावकों से कही दी बड़ी बात...
6 killed and 10 injured in a horrific accident on Ahmedabad-Vadodara highway, mostly passengers from Rajasthan involved.
Next Article
अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर भीषण हादसे में 6 की मौत और 10 घायल, ज्यादातर राजस्थान के यात्री हैं शामिल
Close
;