विज्ञापन

फंदे पर लटका मिला विवाहिता का शव, पिता बोले- दहेज में कार नहीं दी तो गला घोंट कर मार डाला

Dholpur Dowry Case: राजस्थान में दहेज के चलते एक और बेटी को अपनी जान गंवानी पड़ी. पिता ने बेटी के ससुराल पक्ष पर कार ने मिलने के चलते हत्या का आरोप लगाया है. 

फंदे पर लटका मिला विवाहिता का शव, पिता बोले- दहेज में कार नहीं दी तो गला घोंट कर मार डाला
प्रतीकात्मक तस्वीर

Dholpur Murder Case: राजस्थान में एक बार फिर दहेज को लेकर एतक बेटी को अपनी जान गवांनी पड़ी. यह मामला धौलपुर जिले के राजाखेड़ा थाना क्षेत्र के नादौली गांव से सामने आया है. जहां शनिवार को 26 साल की विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में फांसी के फंदे पर झूलने से मौत हो गई. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया है. मृतक के पिता चंद्रभान सोलंकी ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. 3 साल पहले बेटी निकिता की शादी राजाखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव नादौली निवासी पवन ठाकुर के साथ संपन्न की थी.

पिता ने बताया दहेज के चलते ले ली जान

मृतक के पिता ने बताया कि शादी के समय पर ससुराल पक्ष के लोगों की डिमांड के मुताबिक शादी में नगदी, जेवर-गहने, कपड़े, बर्तन और अन्य सामान दहेज के रूप में दिया था. ससुराल पक्ष पर उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि शादी के कुछ समय बाद ही ससुराल पक्ष के लोग बेटी निकिता के साथ मारपीट कर अतिरिक्त दहेज में 4 व्हीलर गाड़ी की डिमांड करने लग गए.

आरोप है कि फोर व्हीलर गाड़ी के लिए बेटी के साथ आए दिन मारपीट की जा रही थी. समाज के पंच पटेलों को बिठाकर कई बार पंचायतों का भी आयोजन किया गया. पिता ने बताया ससुराल पक्ष के लोग नहीं माने और बेटी के साथ आए दिन मारपीट करते रहे. शनिवार तड़के बेटी की गला घोटकर हत्या कर दी और डेड बॉडी को आत्महत्या का रूप देने के लिए फांसी के फंदे से लटका दिया है.

उधर घटना को लेकर मनिया सीओ राजेश शर्मा ने बताया संदिग्ध परिस्थिति में फांसी लगाकर विवाहिता ने आत्महत्या की है. उन्होंने बताया मृतका का मायके पक्ष की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया है. पिता द्वारा दी गई रिपोर्ट पर ससुराल पक्ष के करीब आधा दर्जन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है. घटना के कारणों की पुलिस जांच कर रही है.

शुक्रवार रात को पिता से की आखिरी बात

मृतका निकिता ने शुक्रवार रात अपने पिता चंद्रभान सोलंकी से मोबाइल पर बात की थी. पिता ने बताया पति चाचा ससुर, सास और ननद द्वारा बेरहमी से मारपीट की जा रही थी. इसके बाद फोन कट गया था. शनिवार सुबह बेटी की मौत होने की सूचना मिली थी.

ये भी पढ़ें- करौली में भारी बारिश के बाद रंगवा ताल की दीवार टूटी, सैकड़ों लोगों की जिंदगी पर मंडरा रहा खतरा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Monsoon In Rajasthan: राजस्थान में अभी और ठहरेगा मानसून, IMD ने जारी किया पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट  
फंदे पर लटका मिला विवाहिता का शव, पिता बोले- दहेज में कार नहीं दी तो गला घोंट कर मार डाला
fire suddenly broke out at night roadways bus workshop in Baran district, in which an ITI trainee got injured by the fire
Next Article
Rajasthan: बारां के रोडवेज वर्कशॉप में लगी भयानक आग, धू-धू कर जली बस ; एक कर्मचारी झुलसा  
Close