विज्ञापन

दिया कुमारी कोटा पहुंची, कहा- हाड़ौती में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी आज एक दिवसीय कोटा प्रवास रही कोटा पहुंचने पर उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से कैंप कार्यालय में जाकर मुलाकात की.

दिया कुमारी कोटा पहुंची, कहा- हाड़ौती में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

Rajasthan News: राजस्थान के कोटा में पहुंची दिया कुमारी ने कहा, हाड़ौती में भी पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. वहीं राइजिंग राजस्थान में भी हाड़ौती को लेकर भी सरकार प्रयास करेगी की नए उद्योग हाडोती क्षेत्र में आ सके ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके. उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी आज एक दिवसीय कोटा प्रवास रही कोटा पहुंचने पर उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से कैंप कार्यालय में जाकर मुलाकात की. कोटा पहुंचने ही भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया.

वहीं हाड़ौती क्षत्रिय शिक्षा प्रचारिणी समिति के तत्वावधान में आयोजित महाराव उम्मेद सिंह द्वितीय का जयंती समारोह अनन्त चतुर्दशी की पूर्व संध्या पर सोमवार को महाराव भीमसिंह राजपूत छात्रावास में आयोजित किया गया. जयंती समारोह में उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी, पूर्व सांसद इज्यराज सिंह,विधायक कल्पना देवी, संत स्वामी बाल मुकन्दाचार्य, समिति के पदाधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में समाज बन्धु उपस्थित रहे.

क्षत्रिय समाज के युवाओं को भी आगे बढ़ाना है

समारोह में क्षत्रिय राजपूत समाज के करीब 90 प्रतिभावान बालक और बालिकाओं को प्रमाण पत्र और ट्रॉफी प्रदान करके सम्मान किया. इसके सरकारी नौकरियों में स्थान प्राप्त करने वाले समाज के युवाओं का सम्मान किया गया . सेवानिवृत्त अधिकारी अमर सिंह ने महाराव उम्मेद सिंह द्वितीय के बारे में विस्तार से बताया. संत स्वामी बालमुकुंद आचार्य ने भी समिति द्वारा किए जा रहे आयोजन और राजस्थान की जमकर तारीफ की. डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि शिक्षा नगरी कोटा में पूरे देश से लाखों की संख्या में स्टूडेंट पढ़ने के लिए आते हैं और भावी पीढ़ी आगे बढ़ रही है . क्षत्रिय समाज के युवाओं को भी आगे बढ़ाना है. बालिका शिक्षा को लेकर समाज में जागरूकता आई है और आज सम्मान में बड़ी संख्या में छात्राओं को देखकर अच्छा लगा. 

उन्होंने कहा, समाज का बालिका शिक्षा की सकारात्मक पहल सराहनीय है और इससे समाज मे बदलाव भी आएगा. इस दौरान उन्होंने ग्रीन बजट को लेकर भी अपनी बात कही. पुरु सांसद इंदिरा सिंह ने भी युवाओं को महाराव उम्मेद सिंह द्वितीय के जीवन से प्रेरणा लेने की बात कही कार्यक्रम में समिति के अध्यक्ष शिवराज सिंह राठौड़ सहित अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान सरकार किसानों को भेजेगी विदेश, जानें 25 सितंबर से कौन से किसान कर सकते हैं आवेदन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ACB Action: अलवर PHED कर्मचारी 1.5 लाख रिश्वत गिरफ्तार, मांगा था 22 लाख में 3 प्रतिशत, पत्नी भी इसी विभाग में कार्यरत
दिया कुमारी कोटा पहुंची, कहा- हाड़ौती में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
PM Modi inaugurated Re-Invest 2024, CM Bhajan Lal said- 'Will make Rajasthan self-reliant in energy sector'
Next Article
PM मोदी ने किया Re-Invest 2024 का उद्घाटन, सीएम भजनलाल ने कहा- 'ऊर्जा क्षेत्र में राजस्थान को बनाएंगे आत्मनिर्भर'
Close