विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: भाजपा के घोषणा पत्र पर डोटासरा का तंज, बोले, ' यह बस जुमलों का संकलन है'

डोटासरा ने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में युवाओं को रोजगार, किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी), श्रमिकों के लिए न्यूनतम मजदूरी और महिलाओं के विकास हेतु कोई योजना नहीं है.

Read Time: 2 min
Rajasthan: भाजपा के घोषणा पत्र पर डोटासरा का तंज, बोले, ' यह बस जुमलों का संकलन है'
गोविन्द सिंह डोटासरा

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी (आरपीसीसी) के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के घोषणा पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे 'जुमलों का संकलन' करार दिया. डोटासरा ने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में ना तो भाजपा के 10 वर्षों के शासन का वास्तविक रिपोर्ट कार्ड है और न ही देश की मूलभूत समस्याओं महंगाई व बेरोजगारी कम करने और जनता की अपेक्षाओं को लेकर कोई दृष्टिकोण नहीं है.

उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा जारी घोषणापत्र मात्र 'जुमलों का संकलन' है और देश की जनता को अब उनके वादों पर विश्वास नहीं रहा इसलिए सत्तारूढ़ दल को लोकसभा चुनावों में करारी हार का सामना करना पड़ेगा. डोटासरा ने कहा कि जन-आशीर्वाद से केन्द्र में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की सरकार बनेगी.

हमने MSP की बात की है 

डोटासरा ने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में युवाओं को रोजगार, किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी), श्रमिकों के लिए न्यूनतम मजदूरी और महिलाओं के विकास हेतु कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा जबकि कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी 'न्याय पत्र' में युवाओं को रोजगार, किसानों के एमएसपी का कानून, देशवासियों के लिए निःशुल्क ईलाज, श्रमिकों के लिए 400 रुपये न्यूनतम मजदूरी और महिलाओं को केन्द्रीय नियुक्तियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया गया है.

भाजपा का घोषणा पत्र मात्र 10 दिन में तैयार हुआ 

पार्टी प्रवक्ता की ओर से जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी घोषणा पत्र मात्र 10 दिन में तैयार कर चुनाव के प्रथम चरण से चार दिन पूर्व जारी कर भ्रम फैलाने का असफल प्रयास है. उन्होंने कहा कि राजस्थान की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने सभी के लिए 25 लाख रुपये का निःशुल्क इलाज व बीमा उपलब्ध करवाया था जबकि भाजपा चुनिंदा वर्ग के लिए पांच लाख के इलाज का वादा कर रही है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Politics: उधर राजपूत, इधर जाट समाज की नाराजगी ने मतदान से पहले बढ़ाया भाजपा का सिरदर्द!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close