विज्ञापन
Story ProgressBack

उज्जैन दक्षिण से विधायक डा. मोहन यादव होंगे मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री, 2 डिप्टी सीएम भी लेंगे शपथ

MP CM Updates: उज्जैन दक्षिण से विधायक डा. मोहन यादव मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे. मध्य प्रदेश में दो डिप्टी सीएम भी बनाए जाएंगे. सोमवार को हुई विधायक मंडल की बैठक में सर्वसम्मति डा. यादव को विधायक दल का नेता चुनाव गया. मोहन यादव दो बार विधायक रह चुके हैं.

Read Time: 3 min
उज्जैन दक्षिण से विधायक डा. मोहन यादव होंगे मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री, 2 डिप्टी सीएम भी लेंगे शपथ
डा. मोहन यादव (फाइल फोटो)

उज्जैन दक्षिण से विधायक डा. मोहन यादव मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे. मध्य प्रदेश में दो डिप्टी सीएम भी बनाए जाएंगे. सोमवार को हुई विधायक मंडल की बैठक में सर्वसम्मति डा. यादव को विधायक दल का नेता चुनाव गया. मोहन यादव दो बार विधायक रह चुके हैं.पार्टी मध्य प्रदेश में जगदीश देवड़ा और राजेश शुक्‍ला को उपमुख्‍यमंत्री बना सकती हैं

डा.यादव ने तीसरी बार उज्जैन जिले की बड़नगर सीट से चुने गए डा. मोहन यादव को यहां सेदो बार विधायक रह चुके शांतिलाल दवाई का टिकट काटकर उज्जैन दक्षिण से उन्हें उम्मीदवार बनाया था. डा. मोहन यादव की बड़ी बहन कलावती यादव उज्जैन नगर निगम की सभापति हैं. पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है.

2023 विधानसभा चुनाव में उज्जैन दक्षिण के बड़नगर सीट से भाजपा प्रत्याशी रहे डॉ मोहन यादव ने कांग्रेस प्रत्याशी चेतन प्रेमनारायण यादव को हराया था. डा. यादव को कुल 95699 वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी चेतन प्रेमनारायण यादव ने 82758 वोट हासिल किए थे. इस जीत हार का अंतर 12941 वोटों का था.

Latest and Breaking News on NDTV

भोपाल में सोमवार को भाजपा विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें विधायकों ने मोहन यादव को एमपी के अगले सीएम के रूप में चुना. मोहन यादव 2013 में जीतकर पहली बार विधायक बने थे. उन्हें आरएसएस की पसंद माना जाता है.

उज्जैन जिले से तीन बार के विधायक 58 साल के यादव की नियुक्ति को व्यापक रूप से उनके पूर्ववर्ती शिवराज सिंह चौहान के लिए राजनीतिक राह (कम से कम राज्य में) के अंत के रूप में देखा जा रहा है. 

माना जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान नें अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले महत्वाकांक्षाओं को काबू में रखने और रूठों को मनाने के लिए भाजपा जगदीश देवड़ा और राजेश शुक्‍ला को मध्‍य प्रदेश में उपमुख्‍यमंत्री बना सकती हैं. वहीं, पिछले महीने चुनाव लड़ने वाले तीन पूर्व कैबिनेट सदस्यों में से एक पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है. 

खबर अपडेट की जा रही है...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close