विज्ञापन
Story ProgressBack

'गहलोत ने राजस्थानियों के प्यासे कंठों पर सेंकी अपनी राजनीतिक रोटी' ERCP मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री शेखावत ने पूर्व सीएम को घेरा

Shekhawat Attacked On Ashok Gehlot: पूर्व सीएम अशोक गहलोत की हठधर्मिता के चलते ERCP मुद्दे पर काम नहीं हो पाया. गहलोत इसे राजनीतिक गोटियों के रूप में कर रहे थे. राजनीतिक लाभ के लिए टिप्पणियां करते रहे, लेकिन मैंने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री से भी बातचीत की और आज मुद्दा सॉल्व हो गया.

Read Time: 3 min
'गहलोत ने राजस्थानियों के प्यासे कंठों पर सेंकी अपनी राजनीतिक रोटी' ERCP मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री शेखावत ने पूर्व सीएम को घेरा
केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

ERCP Issue: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सोमवार को पूर्व राजस्थान सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि ईआरसीपी पर राजनीति कर जनता के साथ पूर्व मुख्यमंत्री ने पाप किया और इसी की उन्हें सजा मिली और सत्ता से बाहर होना पड़ा. इससे पहले जोधपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावात का जोधपुर एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत किया. 

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि चुनाव के समय हमने ईआरसीपी के मुद्दे को लेकर पूर्वी जिले के लोगों से वादा किया था और अब दोनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार के पहले कैबिनेट में लिए गए निर्णय के बाद दोनों राज्यों के सीएम ने साथ बैठकर अब उन्हें सॉल्व कर लिया.

दोनों राज्यों में भाजपा की सरकार बनी तो जल्द समाधान निकला

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ने कहा, नदियों को जोड़ने की परिकल्पना स्वर्गीय अटल जी के समय में की गई थी. वसुंधरा राजे के समय में भी दोनों राज्य में सहमति नहीं बन पाई थी, लेकिन इस बार हमने अधिकारियों को निर्देश दिए थे और इस मुद्दे को सुलझाने के लिए कहा था और आखिर दोनों राज्यों के बीच में सहमति बनने के साथ अब पूरी राजस्थान के लोगों को पेयजल किल्लत से राहत मिलेगी.

पूर्व सीएम अशोक गहलोत की हठधर्मिता के चलते ERCP मुद्दे पर काम नहीं हो पाया. गहलोत इसे राजनीतिक गोटियों के रूप में कर रहे थे. राजनीतिक लाभ के लिए टिप्पणियां करते रहे, लेकिन मैंने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री से भी बातचीत की और आज मुद्दा सॉल्व हो गया.

पूर्व सीएम की हठ धर्मिता के चलते ERCP मुद्दे पर काम नहीं हो पाया

केंद्रीय मंत्री आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार की हठ धर्मिता के चलते इस मुद्दे पर काम नहीं हो पाया. उन्होंने कहा कि गहलोत इसे राजनीतिक गोटियो के रूप में कर रहे थे. राजनीतिक लाभ के लिए टिप्पणियां करते रहे. मैंने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री से भी बातचीत की तो उन्होंने कहा रुकने से किसी भी समस्या का समाधान नहीं होता है, आप आगे बढ़े और काम करें, उसी का नतीजा है कि आज ईआरसीपी मुद्दा सॉल्व हो गया

ये भी पढ़ें-राजस्थान में अब किसानों को दिन में भी मिलेगी बिजली, प्रदेश अपनाएगा महाराष्ट्र का मॉडल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close