विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में अब किसानों को दिन में भी मिलेगी बिजली, प्रदेश अपनाएगा महाराष्ट्र का मॉडल

Rajasthan will adopt Maharashtra's model: राज्य की भजनलाल सरकार इस दिशा में किए गए नीतिगत बदलावों और उनसे मिले सफल नतीजों का अध्ययन करेगी. साथ ही राजस्थान की भौगोलिक परिस्थितियों के मुताबिक महाराष्ट्र मॉडल लागू करने को लेकर रणनीति तैयार करेंगे.

Read Time: 2 min
राजस्थान में अब किसानों को दिन में भी मिलेगी बिजली, प्रदेश अपनाएगा महाराष्ट्र का मॉडल
भजनलाल शर्मा (फाइल फोटो)
जयपुर:

Renewable Energy: राजस्थान सरकार सौर ऊर्जा उत्पादन को बढ़ावा देकर किसानों को अब दिन में बिजली उपलब्ध कराने और विद्युत वितरण तंत्र में सुधार लाने के लिए महाराष्ट्र के मॉडल को अपनाएगी. एक अधिकारिक बयान के अनुसार इस संबंध में ऊर्जा विभाग के अधिकारियों का दल जल्द ही महाराष्ट्र का दौरा करेगी.

राज्य की भजनलाल सरकार इस दिशा में किए गए नीतिगत बदलावों और उनसे मिले सफल नतीजों का अध्ययन करेगी. साथ ही, राजस्थान की भौगोलिक परिस्थितियों के मुताबिक महाराष्ट्र मॉडल लागू करने को लेकर रणनीति तैयार करेंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान के ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हीरालाल नागर ने राजस्थान में महाराष्ट्र मॉडल को लागू करने के संबंध में हाल में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुम्बई में मुलाकात की है. इस दौरान महाराष्ट्र सरकार की प्रमुख शासन सचिव (ऊर्जा) आभा शुक्ला भी मौजूद थीं.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एवं ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने बीते दिनों दिल्ली में केन्द्रीय नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर. के. सिंह से मुलाकात की थी. इस दौरान सिंह ने उन्हें ऊर्जा के पारंपरिक स्रोतों पर निर्भरता को कम करने की दिशा में महाराष्ट्र सरकार के मॉडल को अपनाने का सुझाव दिया था.

ये भी पढ़ें-राजस्थान के लिए क्या हैं ERCP MOU पर हस्ताक्षर के मायने, शेखावत बोले 4 दशक तक नहीं होगा जल संकट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close