Jaipur: राहुल की तलाश में क्यों हो रही देरी? 10 दिन बाद 50 पुलिसकर्मी शुरू करेंगे CCTV की जांच

Rajasthan:  नाहरगढ़ जंगल में 10 दिन से लापता राहुल की तलाश के लिए पुलिस ने ड्रोन और हेलीकॉप्टर का सहारा लिया. जंगल के ऊपर ड्रोन उड़ाकर काफी तलाश की. लेकिन, उसका पता नहीं चला. अब पुलिस ने नया प्लान बनाया है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan:  नाहरगढ़ के जंगल में लापता राहुल की तलाश 10वें दिन भी जारी है.  लापता राहुल की तलाश में पुलिस के हाथ अब भी खाली है.  मामले में जैसे-जैसे वक्त बीतता जा रहा है, परिजन की उम्मीद और आस भी टूटती हुई दिखाई दे रही है. परिजन लगातार पुलिस अधिकारियों से जल्द राहुल को ढूंढ़ने की अपील कर रहे हैं. बेटे आशीष की मौत के बाद राहुल के गम में माता-पिता की हालत भी खराब है. 

एक सितंबर को राहुल और आशीष दर्शन करने मंदिर गए थे 

1 सितंबर को शास्त्री नगर इलाके के रहने वाले राहुल और आशीष चरण मंदिर दर्शन के लिए नाहरगढ़ पहाड़ी पर गए थे. दोनों भाई जंगल में रास्ता भटक जाने के चलते गुम हो गए, इसके बाद 2 सितंबर को आशीष की लाश नाहरगढ़ के जंगल में मिली. लेकिन, राहुल की तलाश अब भी जारी है. 

राहुल को ढूंढ़ना पुलिस के सामने बनी चुनौती 

राहुल के जंगल में लापता होने का मामला जयपुर पुलिस के लिए अपने आप में चुनौती साबित हो रहा है. मामले की जांच 6 सितंबर को एसीपी भोपाल सिंह भाटी को सौंप गई थी. लेकिन, अब तक जांच में कुछ निकलकर नहीं आया है, ऐसे में पुलिस अधिकारी हर एंगल से मामले की पड़ताल में जुटे हैं. 

जांच के लिए SIT गठित 

मामले की गंभीरता को देखते हुए SIT का गठन भी किया गया. लेकिन, अब तक पुलिस मामले में कोई ठोस सबूत नहीं जुटा पाई. इस पूरे प्रकरण में आशीष की हत्या के साथ-साथ राहुल के अपहरण और हत्या से जोड़कर भी पुलिस जांच कर रही है. आशीष की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गर्दन टूटने और सिर पर चोट का होना सामने आया है. 

Advertisement

अब पुलिस CCTV फुटेज की करेगी तलाश  

यह मामला अब धीरे-धीरे तूल पकड़ता जा रहा है, ऐसे में आज 10 दिन बाद जंगल के आसपास के इलाके के 7 थाना क्षेत्र के CCTV फुटेज खंगाली जाएगी. इसके लिए 50 से अधिक पुलिस के अधिकारी और जवानों की टीम बनाई गई है, जो की कैमरों को खंगालेगी. पुलिस को आशंका है कि यदि राहुल जिंदा है, तो जंगल के आसपास स्थित CCTV कैमरों से जांच में मदद मिल सकती है. 

राहुल के पिता ने कोर्ट की शरण ली. इसके बाद हाई कोर्ट ने सरकार और कमिश्नर से प्रोग्रेस रिपोर्ट मांगी है, अब मामले में अगली सुनवाई 20 तारीख को होगी. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल का परिणाम जारी, 10वीं में डिंपल कुमावत ने किया टॉप