विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में बढ़ रहा है नशे का कारोबार, पाकिस्तान से आयी दो दिन में 30 करोड़ की हिरोइन

श्रीगंगानगर में दो दिनों में 30 करोड़ की हिरोइन जब्त की गई है. बताया जा रहा है हिरोइन की तस्करी पाकिस्तान से की जा रही है.

Read Time: 3 mins
राजस्थान में बढ़ रहा है नशे का कारोबार, पाकिस्तान से आयी दो दिन में 30 करोड़ की हिरोइन

Rajasthan News: राजस्थान में नशे का कारोबार फलता-फूलता दिख रहा है. हालांकि, इसमें पाकिस्तान की ओर से बड़ा खेल किया जा रहा है. क्योंकि राजस्थान की सीमा से सटे श्रीगंगानगर जिले में लगातार मादक पदार्थों की तस्करी देखी जा रही है. यहां पाकिस्तान से भेजे जा रहे हिरोइन बरामद किये गए हैं. श्रीगंगानगर में दो दिनों में 30 करोड़ की हिरोइन जब्त की गई है. बताया जा रहा है कि बीते रविवार (9 जून) को 15 करोड़ की हिरोइन पकड़ी गई थी. वहीं सोमवार (10 जून) को भी 15 करोड़ की हिरोइन बरामद की गई है.

बताया जा रहा है दोनों ही दिन 3-3 किलो हिरोइन जब्त किया गया है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 1 किलो हिरोइन की कीमत करीब 5 करोड़ बताई जाती है. ऐसे में दो दिनों में 30 करोड़ की हिरोइन जब्त की गई है.

पाकिस्तान से आया था हिरोइन

अनूपगढ़ एसपी रमेश मौर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि 9 जून के बाद दूसरे दिन 10 जून को भी भारत पाकिस्तान सीमा के समेजा कोठी थाना इलाके के गांव में तीन किलो हेरोइन बरामद की गयी है. उन्होंने बताया कि इसके साथ-साथ एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. एसपी रमेश मौर्य ने बताया कि समेजा कोठी थाना पुलिस को एक बार फिर हेरोइन तस्करी के इनपुट मिले थे. जिस पर नाकाबंदी की गयी और इस तस्कर को पकड़ लिया गया. उन्होंने बताया कि इस तस्कर से पूछताछ की जा रही है. सम्भवत: यह हिरोइन भी पाकिस्तान से ही ड्रोन के माध्यम से ड्राप की गयी है. कल भी तीन तस्करों को तीन किलो हिरोइन के साथ पकड़ा गया था. इन तीन तस्करों में से दो तस्कर स्थानीय थे. जबकि खरीददार तस्कर पंजाब का निवासी है.

आसपास के इलाके में की गयी है नाकाबंदी 

एसपी रमेश मौर्य ने बताया कि कल हेरोइन मिलने के बाद नाकाबंदी की गयी थी जो लगातार जारी है. उन्होंने बताया कि आसपास के इलाको में संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में पूछताछ की जा रही है. इसके साथ हर वाहन को गहनता से चैक किया जा रहा है. पुलिस ने ग्रामीणों से भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस को देने को कहा है.

पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये आती है हिरोइन 

बता दें कि पाकिस्तानी तस्कर ड्रोन के माध्यम से हेरोइन की खेत एक निश्चित लोकेशन पर भारतीय सीमा में ड्राप करते हैं जिसे स्थानीय तस्कर लेने पहुंचते हैं.

यह भी पढ़ेंः Paper Leak: ब्लूटूथ से नकल कराने वाले गिरोह का खुलेगा राज, सरगना तुलछाराम से SOG की टीम करेगी पूछताछ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan News: डूंगरपुर के युवक से ठगे 16 लाख से अधिक रुपये, अंतर्राज्यीय गैंग के दो ठग गिरफ्तार
राजस्थान में बढ़ रहा है नशे का कारोबार, पाकिस्तान से आयी दो दिन में 30 करोड़ की हिरोइन
JDA Bulldozer Action Bulldozers will run on hundreds of houses in Jaipur even today, more than 120 illegal constructions will be demolished
Next Article
JDA Bulldozer Action: जयपुर में आज भी चलेगा सैकड़ों घरों पर बुलडोजर, 120 से ज्यादा तोड़े जाएंगे अवैध निर्माण
Close
;