Dungarpur: जिंदा बंदर को निगल गया 10 फीट का अजगर, नजारा देख घूम गया सबका माथा

Dungarpur viral news: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा क्षेत्र में रामपुर से झाखड़ी मार्ग पर एक ऐसा नजारा देखने को मिला, जिसने सभी को हैरान कर दिया. जहां एक अजगर ने सड़क पर चल रहे जिंदा बंदर को अपना शिकार बना लिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Dungarpur News: 'हाथ को आया मुंह को ना लगा' वाली कहावत शनिवार को एक 10 फीट लंबे अजगर के लिए सच साबित हुई. पहले तो उसने बड़ी मुश्किल से एक बंदर का शिकार किया और फिर उसे वापस उल्टी करके बाहर निकालना पड़ा. यह घटना राजस्थान के डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा इलाके में रामपुर से झाखरी रोड पर हुई, जहां एक अजगर ने सड़क पर चल रहे एक बंदर का शिकार कर उसे निगल गया. उसे निगलने के बाद वह काफी देर तक पास की झाड़ियों में छिपा रहा.

अजगर ने निगला जिंदा बंदर

बंदर को निगलते हुए अजगर को वहां मौजूद लोगों ने देख लिया. उन्होंने तुरंत इसकी सूचना वन अधिकारियों को दी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे वन अधिकारियों ने पहले अजगर को रेस्क्यू किया और फिर उसके पेट से मृत बंदर को उल्टी करवाकर बाहर निकलवाया.वन अधिकारियों ने बताया कि सागवाड़ा वन क्षेत्र में झाखड़ी से रामपुर मार्ग पर एक पुलिया के पास झाड़ियों के पास कुछ लोगों ने एक लंबे अजगर को बंदर को निगलते हुए देखा. बंदर अजगर के मुंह में फंसा हुआ था. यह देख लोग हैरान रह गए. वहां जमा भीड़ ने बंदर को अजगर के मुंह से छुड़ाने की काफी कोशिश की, लेकिन अजगर बंदर को अपने साथ लेकर पहले झाड़ियों में और फिर पानी में चला गया.

Advertisement

निगलने के बाद शिकार को उगलना पड़ा वापस

इसके बाद अजगर ने कुछ ही देर में बंदर को पूरा निगल लिया. सूचना मिलने पर पड़वा से वनकर्मी शैलेश सिंह राव, पर्यावरण प्रेमी प्रणम्य सोनी, समर सोनी, उपसरपंच अजीत सिंह राव, नारायण सिंह, कुलदीप सिंह, संजय सिंह मौके पर पहुंचे. वनकर्मियों ने अजगर को पानी से निकाला. और जैसे ही अजगर को पुलिया पर रखा गया, अजगर ने मरे हुए बंदर को मुंह से बाहर उगल दिया। इसके बाद अजगर को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: सांचौर में आज चक्का जाम, स्कूल-बाजार बंद, पूर्व मंत्री के इशारे पर सड़कों पर उतरे सैकड़ों लोग