विज्ञापन

Dungarpur Road Accident: 16 महीने में 703 सड़क हादसे, 349 लोगों की मौत, हर डेढ़ दिन में जा रही एक जान

डूंगरपुर एसपी मोनिका सैन ने बताया कि जिले के सड़क हादसों का आंकड़ा डराने वाला है. इसको लेकर पुलिस गंभीर भी है. इधर पुलिस कार्रवाई के साथ आमजन को ट्रैफिक रूल्स के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से एक अवेयरनेस प्रोग्राम भी चलाएगी.

Dungarpur Road Accident: 16 महीने में 703 सड़क हादसे, 349 लोगों की मौत, हर डेढ़ दिन में जा रही एक जान
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में अपनी लापरवाही के चलते लोग सड़क हादसे में काल का ग्रास बन रहे हैं. पिछले 16 महीनों की बात करें तो यहां विभिन्न क्षेत्रों में 703 सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं और उनमें 349 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है. जनवरी 2024 से अप्रैल 2024 के डेटा की अगर बात करें तो इन 4 माह में 96 लोगों की मौत हुई है. ऐसे में डूंगरपुर जिले में हर डेढ़ दिन में एक जान सड़क हादसे में जा रही है.

703 सड़क हादसों में 349 लोगों की मौत

डूंगरपुर एसपी मोनिका सैन ने बताया कि डूंगरपुर नेशनल हाईवे से लेकर स्टेट हाईवे व ग्रामीण सभी सड़कों पर दुर्घटनाएं हो रही हैं. वही इन हादसों में सैकड़ों लोग अपनी जान गवां रहे हैं, जबकि कई घायल हो रहे हैं. जनवरी 2023 से लेकर अप्रैल 2024 तक की बात करे तो डूंगरपुर जिले में 703 सड़क हादसों में 349  लोगो की जान गई है. वही 718 लोग घायल हुए हैं. सिर्फ वर्ष 2023 में 507 सड़क हादसे पेश हुए हैं, जिनमें 253 लोगो की मौत हुई है और 540 लोग घायल हुए हैं. इसी तरह जनवरी 2024 से अप्रैल 2024 तक 196 सड़क हादसों में 96 लोगों की मौत हुई है, और 178 लोग घायल हुए हैं. 

स्पेशल कैंपेन चलाएगी डूंगरपुर पुलिस

डूंगरपुर एसपी मोनिका सैन ने बताया कि जिले के सड़क हादसों का आंकड़ा डराने वाला है. इसको लेकर पुलिस गंभीर भी है. इधर पुलिस कार्रवाई के साथ आमजन को ट्रैफिक रूल्स के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से एक अवेयरनेस प्रोग्राम भी चलाएगी. इसको लेकर कार्य योजना बनाई जा रही है, जिसमें स्कूलों में जाकर पुलिस विद्यार्थियों को ट्रैफिक रूल्स की जानकारी देगी और उनकी पालना के सम्बन्ध में जागरूक करेगी. ताकि विद्यार्थी तो ट्रैफिक रूल्स का पालन करें, साथ ही अपने अभिभावकों को भी ट्रैफिक रूल्स के प्रति जागरूक करें. इसके साथ ही जिले में हादसों को लेकर ब्लेक स्पॉट्स का सर्वे भी पुलिस करवाया जाएगा और वहां पर सुधार के प्रयास किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या, पूर्व CM बोले- 'इमेज मेकिंग में व्यस्त है सरकार'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: श्रीसांवलिया सेठ के दान पात्र से निकले नोटों को गिनने में लगे पांच दिन, जानें कितने करोड़ चढ़ावे में आया
Dungarpur Road Accident: 16 महीने में 703 सड़क हादसे, 349 लोगों की मौत, हर डेढ़ दिन में जा रही एक जान
ACB took swift action in four districts in Rajasthan, inspector, patwari, constable and doctor arrested
Next Article
राजस्थान में ACB ने चार जिलों में किया ताबड़तोड़ एक्शन, पकड़े गए इंस्पेक्टर, पटवारी, कांस्टेबल और डॉक्टर
Close