विज्ञापन

Rajasthan Politics: राजस्थान में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या, पूर्व CM बोले- 'इमेज मेकिंग में व्यस्त है सरकार'

यह घटना 16 मई की है. आरोपियों ने रामेश्वर वाल्मीकि के साथ मारपीट की और उसका वीडियो बना लिया. घटना के दो वीडियो मंगलवार को वायरल हुए. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की.

Rajasthan Politics: राजस्थान में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या, पूर्व CM बोले- 'इमेज मेकिंग में व्यस्त है सरकार'
अशोक गहलोत.

Rajasthan News: राजस्थान के झुंझुनूं जिले में शराब माफियाओं का एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वे लाठी-डंडे से एक दलित युवक को हाथ-पांव बांधकर बेरहमी से पीटते हुए नजर आ रहे हैं, जिसमें उसकी मौत हो जाती है. इस घटना से पूरे प्रदेश में रोष है, और बुधवार सुबह से ही एक्स पर सीएम भजनलाल शर्मा के इस्तीफे की मांग की जा रही है. इस पर अब प्रदेश के पूर्व सीएम ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

'दलितों के खिलाफ बढ़ रहे अपराध'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने एक्स पर लिखा, 'सूरजगढ़, झुंझुनू में शराब माफिया द्वारा एक दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या एवं उसका वीडियो बनाकर वायरल करना राजस्थान में सरकार और पुलिस के कमजोर होते इकबाल का प्रतीक है. आए दिन प्रदेशभर से ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं. प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद दलितों के खिलाफ अपराध तेजी से बढ़े हैं. मीडिया में इमेज मेकिंग में व्यस्त राजस्थान सरकार इन घटनाओं को गंभीरता से ले एवं आगे इनकी पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए कार्य करे.'

'बदमाश बेखौफ और आमजन में भय'

वहीं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, 'झुंझुनूं में शराब माफियाओं ने दलित युवक को इतनी निर्दयता से पीटा कि उसकी मृत्यु हो गई. भाजपा सरकार में दलितों पर अत्याचार और जातिगत भेदभाव निरंतर बढ़ रहा है, भाजपा स्वभाव से ही दलित विरोधी है. अपराध की घटनाओं से पूरे प्रदेश का यही हाल है, बदमाश बेखौफ और आमजन में भय व्याप्त है.'

16 मई को दिया वारदात को अंजाम

झुंझुनू के जिला पुलिस अधीक्षक राजर्षि वर्मा ने बताया कि 16 मई को एक युवक की हत्या के मामले में आरोपी दीपेंद्र उर्फ चिंटू, प्रवीण कुमार उर्फ पीके, सुभाष उर्फ चिंटू, सतीश उर्फ सुख, प्रवीण उर्फ बाबा को गिरफ्तार किया गया है. उनके अनुसार दीपेंद्र सूरजगढ़ थाने का हिस्ट्रीशीटर है. आरोपी वाल्मीकि (27) को उसके घर से अगवा कर एक जगह ले गए, जहां उन्होंने उसे बांध दिया और लाठियों से इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई. आरोपियों ने लाठी-डंडों से पीटते हुए वीडियो भी बना लिया. वाल्मीकि के बड़े भाई कालूराम की ओर से दर्ज शिकायत के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार कर जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान फिर शर्मसार! 11 साल की मूक-बधिर बच्ची को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, अस्पताल में मौत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Weather: तापमान की बढ़ोतरी से चढ़ा राजस्थान का पारा, जानें अक्टूबर में कब से बदलेगा मौसम
Rajasthan Politics: राजस्थान में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या, पूर्व CM बोले- 'इमेज मेकिंग में व्यस्त है सरकार'
Jaipur escort service gang 7 girls and 3 brokers arrested attacked police team
Next Article
जयपुर में एस्कॉर्ट सर्विस गैंग की 7 लड़कियां, 3 दलाल गिरफ्तार; पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला
Close