70 लाख का सोना और 26 लाख कैश बैग में लिए पैदल ही कर रहे थे बॉर्डर क्रॉस, 3 गिरफ्तार

राजस्थान में 70 लाख के सोने और 26 लाख से अधिक कैश लेकर पैदल जाते हुए 3 संदिग्ध लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajashan News: राजस्थान में लगभग 1 करोड़ का सोना चांदी जब्त होने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. दरअसल ये मामला डूंगरपुर जिले से निकलकर सामने आई है. बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने रतनपुर बॉर्डर पर तीन लोगों से 70 लाख का सोना और 26 लाख से अधिक का कैश जब्त किया है. पुलिस ने सोने व कैश के सम्बन्ध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं देने पर तीनों युवको को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों युवक एक-एक बैग हाथों में लेकर पैदल -पैदल गुजरात की सीमा में प्रवेश करने की फिराक में थे. इधर पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

नाकाबंदी में पकड़े गए संदिग्ध

डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थानाधिकारी कैलाश सोनी ने बताया की पुलिस की ओर से राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बोर्डर पर नाकेबंदी की जा रही थी. इस दौरान तीन युवक एक-एक बैग हाथों में लेकर पैदल ही आते हुए नजर आये. पुलिस ने संदेह के आधार पर तीनों युवको को रुकवाया और उनके बैग की तलाशी ली. बैग में सोने के आभूषण और कैश भरा हुआ था. जिसके बाद पुलिस ने युवकों से सोने व कैश के सम्बन्ध में दस्तावेज मांगे तो तीनों कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए.

Advertisement

लगभग 1 करोड़ का सोना-चांदी जब्त

पुलिस ने तीनो बैग को जब्त कर लिया. जब्त किए गए बैग से पुलिस ने बेग से 962.05 ग्राम सोने के आभूषण और 26 लाख 9 हजार 740 रुपये कैश बरामद किया. वही 4 जीपीएस भी पुलिस ने बरामद किये. सोने की कीमत करीब 70 लाख रुपये बताई जा रही है. इधर मामले में पुलिस ने सिरोही जिला निवासी नरेंद्र कुमार पुत्र गोंगाराम मेघवाल, मुकेश कुमार पुत्र गणेशाराम मेघवाल और चंदुलाल पुत्र जैसाजी सैन को गिरफ्तार किया है. जिनसे पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Bhilwara News: 5 महीने पहले हुई थी शादी, कुएं में तैरते मिले पति-पत्नी के शव, दो दिन से थे लापता

Advertisement
Topics mentioned in this article