विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

राजस्थान में चुनाव से पहले ECI की बड़ी कार्रवाई, तीन एसपी और एक कलक्टर को किया कार्यमुक्त, आदेश जारी

राजस्थान में चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. आयोग ने एक आईएएस और तीन आईपीएस अधिकारी को कार्यमुक्त कर दिया है. इन सभी पर काम में लापरवाही के साथ-साथ अनैतिक गतिविधियों में लिप्त रहने का आरोप है.

Read Time: 2 min
राजस्थान में चुनाव से पहले ECI की बड़ी कार्रवाई, तीन एसपी और एक कलक्टर को किया कार्यमुक्त, आदेश जारी
चुनाव आयोग.

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. बुधवार को चुनाव आयोग ने काम में लापरवाही बरतने वाले तीन आईपीएस और एक आईएएस अधिकारी को कार्यमुक्त कर दिया. चुनाव आयोग ने शराब तस्करी वाले रूट पर आने वाले तीन एसपी और एक कलक्टर को कार्यमुक्त कर दिया है. इसका आदेश भी जारी कर दिया गया है. आयोग ने अलवर के जिला कलक्टर, और चुरू, हनुमानगढ़ और भिवाड़ी के एसपी को कार्यमुक्त कर दिया है. 

राज्यपाल के आदेश से कर्मिक विभाग की ओर से इस बाबत पत्र जारी कर दिया गया है. अलवर के कलेक्टर पुखराज सेन को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त करते हुए उप जिला निर्वाचन अधिकारी (डिप्टी कलेक्टर) को जिम्मा दे दिया गया है. 

ऐसे ही भिवाड़ी, खैरथल-तिजारा के एसपी करण शर्मा, हनुमानगढ़ के एसपी सुधीर चौधरी और चूरू के एसपी राजेश कुमार मीणा को भी कार्यमुक्त कर दिया गया है. इन सभी पर काम में लापरवाही का आरोप है. चुनाव आयोग की ओर जारी पत्र में इन सभी पर लापरवाही के साथ-साथ अनैतिक गतिविधियों में लिप्त होने का भी आरोप लगाया गया है.

तीन एसपी को कार्यमुक्त करने का आदेश.

तीन एसपी को कार्यमुक्त करने का आदेश.

मालूम हो कि चुनाव आयोग राज्य में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है. नकदी एवं शराब बरामदगी के साथ-साथ आयोग ने अधिकारियों पर भी नकेल कसनी शुरू कर दी है. इस सिलसिले में आयोग ने आज राजस्थान के 4 अधिकारियों पर कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में चुनाव से पहले एक माह में 170 करोड़ से अधिक के मादक पदार्थ, सोना और नकदी जब्त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close