विज्ञापन
Story ProgressBack

आचार संहिता का असर बस में मिली 112 KG लावारिस चांदी, मालिक को तलाश रही पुलिस...

दौसा पुलिस ने आदर्श आचार संहिता की पालना में कार्रवाई करते हुए बस से 112 किलो चांदी बरामद की गई, जिसकी कीमत करीब 65 लाख रुपए बताई गई है. बरामद चांदी के बारे में बस में मौजूद लोगों से जानकारी ली गई. लेकिन चांदी के बारे में किसी ने कोई जवाब नहीं दिया. 

Read Time: 3 min
आचार संहिता का असर बस में मिली 112 KG लावारिस चांदी, मालिक को तलाश रही पुलिस...
बरामद की गई चांदी की तस्वीर

Rajasthan News: देशभर में आचार आदर्श आचार संहिता (code of conduct) लगने के बाद राजस्थान पुलिस पुरी तरह से एलर्ट मोड पर आ गई है. इसी क्रम में दौसा जिले के महुवा उपखंड में रविवार को महुवा थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. इस दौरान बड़ी मात्रा में चांदी के जेवरात बरामद किए है. जांच के दौरान बस से दो कट्टों में पैक पार्सल बरामद हुआ है. जिसकी जांच करने पर उसमें बड़ी मात्रा में चांदी के जेवरात मिलें. जिनकी कीमत मार्केट मे 65 लाख रुपए बताई जा रही है. 

बस में मौजूद लोगों ने नहीं दिया कोई जवाब

महुवा थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि, बस में बरामद किए गए 112 किलो चांदी की कीमत करीब 65 लाख रुपए आंकी गई है. वहीं बरामद चांदी के बारे में बस में मौजूद लोगों से जानकारी ली गई. लेकिन चांदी के बारे में किसी ने कोई जवाब नहीं दिया. ऐसे में फिलहाल चांदी के आभूषणों को जब्त कर लिया गया है. वहीं जेवरातों के मालिक के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. 

आगरा से चूरू जा रही थी बस

हालांकि इस मामले में अभी तक किसी का नाम सामने नहीं आया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिस बस से चांदी के जेवरात बरामद किए गए हैं, वह बस आगरा से चूरू जा रही थी. लेकिन टीकरी जाफरान के पास नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने बस से चांदी के 112 किलो जेवरातों को जब्त कर लिया है. 

जगह-जगह हुई नाकाबंदी

आचार संहिता के मद्देनजर लोकसभा चुनाव के चलते जिले में जगह-जगह नाकाबंदी प्वॉइंट बनाए गए है. ऐसे में रविवार को महुवा थाना पुलिस ने भरतपुर बॉर्डर से पहले टीकरी जाफरान के पास नाकाबंदी की हुई थी. इस दौरान वाहनों की जांच की जा रही थी. ऐसे में भरतपुर की ओर से आ रही एक प्राइवेट बस को रुकवाकर उसकी जांच की गई.

आचार संहिता लगने के दूसरे दिन ही भारी मात्रा में चांदी के आभूषण बरामदगी के बाद दौसा प्रशासन अलर्ट हो गया है. बता दें कि, विधानसभा चुनाव 2023 में भी महुवा थाना पुलिस ने बड़ी मात्रा में सोने और चांदी के आभूषण बरामद करने जैसी बड़ी कार्रवाइयों को अंजाम दिया था.

ये भी पढ़ें- रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे दो मजदूरों की मौत, परिजन कंपनी और पुलिस पर लगा रहे हैं आरोप, जानें मामला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close