विज्ञापन
Story ProgressBack

रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे दो मजदूरों की मौत, परिजन कंपनी और पुलिस पर लगा रहे हैं आरोप, जानें मामला

राजस्थान में दो व्यक्तियों की ट्रेन की पटरी पर कटकर मौत हो गई. परिजन इस मामले को हत्या करार दे रहें है, साथ ही परिजनों ने इस मामले में न्याय न मिलने पर शवों को उठाने से भी मना कर दिया है. 

Read Time: 3 min
रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे दो मजदूरों की मौत, परिजन कंपनी और पुलिस पर लगा रहे हैं आरोप, जानें मामला
घटनास्थल की तस्वीर

Rajasthan News: राजस्थान में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जैसलमेर के परमाणु परीक्षण की धरती पोकरण रेल से हुए एक्सीडेंट की वजह से चर्चा में आ गई. जैसलमेर के चाचा गांव के पास रेलवे लाईन पर ट्रेन की चपेट में आने से 2 युवकों की संदिग्ध परिस्थितियों में दर्दनाक मौत का मामला तूल पकड़ दिया है. परिजन हत्या और कम्पनी की लापरवाही का आरोप लगा रहे है. 

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार रविवार के अलसुबह दोनों युवक एलएनटी कम्पनी में सुरक्षाकर्मी के रूप में तैनात थे. एलएनटी कम्पनी रेलवे में इलेक्ट्रिक लाईन बिछाने का काम कर रही है. वहीं रात के समय में पेट्रोलिंग का काम करने वाले दो युवकों का शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया. लोगों ने रेलवे विभाग, जीआरपी, आरपीएफ और पुलिस को सूचना दी. इस दौरान तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का बारिकी से जायजा लिया. दोनों शवो को पुलिस ने पोकरण अस्पताल मोर्चरी में रखवाकर परिजनों से जानकारी ली.

हत्या की आशंका जता रहे परिजन

फिलहाल पोकरण अस्पताल की मोर्चरी के आगे लोगों की भारी भीड़ लग गई है. परिजन और समाज के लोग हत्या की आशंका जता रहे हैं. दलित नेता सुरेश नागौरा, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष विजय व्यास, समाजसेवी सांगसिंह गड़ी भी मोर्चरी पहुंचकर पीड़ितों के हरसंभव साथ रहने का आश्वासन दिया. पुलिस और प्रशासन ने पीड़ितों को उचित जांच करके न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया है. 

न्याय नहीं मिलने पर शवों को उठाने से इनकार

हाल ही में इसी ट्रैक पर बिजली के तारों की बड़ी चोरी की कई वारदातें हो चुकी हैं. परिजनों ने आरोप लगाया है कि दोनों युवकों के साथ बदमाशों ने हत्या जैसी गंभीर वारदात अंजाम दिया होगा. दोनों की एक साथ मौत को लेकर परिजन और लोग सवाल उठा रहे हैं. मोर्चरी के आगे समाज के लोगों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर न्याय की गुहार लगा रहे है और न्याय नहीं मिलने पर शवों को उठाने से इनकार कर दिया है. 

LNT कंपनी में मृतक महेन्द्र जटिया औक प्रधुमन थटीक सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर तैनात थे. परिजन निष्पक्ष जांच और लापरवाहों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के साथ साथ मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- यूट्यूबर एल्विश यादव गिरफ्तार, UP के कानून मंत्री ने कहा- 'कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close