विज्ञापन
Story ProgressBack

यूट्यूबर एल्विश यादव गिरफ्तार, UP के कानून मंत्री ने कहा- 'कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है'

Elvish Yadav Arrested: फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव (Elvish Yadav )पर रेव पार्टी (Raves Party)कराने और सांपों की तस्करी का आरोप है. बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता एल्विश इसके पहले भी कई तरह के विवादों को लेकर चर्चा में आ चुके हैं.

Read Time: 3 min
यूट्यूबर एल्विश यादव गिरफ्तार, UP के कानून मंत्री ने कहा-  'कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है'
फाइल फोटो

Elvish Yadav Arrested by Noida Police: बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता (winner of Bigg Boss OTT 2) एल्विश यादव (Elvish Yadav) को नोएडा पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया है. एल्विश की गिरफ्तारी वन्यजीव संरक्षण अधिनियम मामले में की गई है. एल्विश पर सांप के जहर की तस्करी करने का आरोप है. नोएडा पुलिस ने आरोपी एल्विश को आज पूछताछ के लिए बुलाया था. इस दौरान लंबी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम, 1972 के प्रावधानों के तहत FIR भी दर्ज की गई है. 

इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के वन मंत्री अरुण सक्सेना ने कहा था कि कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है और इस प्रकरण में कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

कौन हैं एल्विश यादव?

एल्विश यादव ने बिग बॉस OTT-2 में वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट के तौर पर एंट्री की थी और इस शो में जीतने के बाद वह काफी सुर्खियों में आए. एल्विश यादव का जन्म हरियाणा के गुरुग्राम में हुआ था. एल्विश का असली नाम सिद्धार्थ यादव है लेकिन उनके भाई ने उन्हें एल्विश यादव नाम दिया था. एल्विश यूट्यूब पर अपने व्लॉग और विडियो बनाने के लिए जाने जाते हैं.

एल्विश यादव के 2 यूट्यूब चैनल हैं. उन्होंने उन्होंने अपना पहला यूट्यूब चैनल 2016 में बनाया था, इस चैनल पर 1 करोड़ 45 लाख सब्सक्राइबर हैं. वहीं एल्विश यादव व्लॉग्स के नाम से बनें दूसरे यूट्यूब चैनल पर 75.1 लाख सब्सक्राइबर हैं. इंस्टाग्राम पर एल्विश यादव के एक करोड़ 60 लाख फालोअर्स हैं. इन सबके अलावा एल्विश यादव कपड़ों के ब्रांड सिस्टम क्लोदिंग के मालिक हैं.

इसके पहले भी लग चुके हैं कई आरोप

एल्विश यादव इससे पहले आशिका यादव पर वीडियो बनाने को लेकर विवादों में आए थे. वहीं, उन पर बॉडी शेमिंग, साइबर बुलिंग का आरोप है. आशिका यादव ने एल्विश को कानूनी कार्रवाई की धमकी भी दी थी. बिग बॉस OTT-2 के दौरान उनका अविनाश से जमकर झगड़ा हुआ था. वह यू-ट्यूबर ध्रुव राठी से भी भिड़ चुके हैं. उन्होंने यू-ट्यूबर अरमान मलिक की पत्नियों पर भी कमेंट किया था. इससे विवादों में आ गए थे. उनका नाम गमला चोरी में भी आ चुका है. इसका वीडियो वायरल हुआ था. उनपर कैमरामैन को धमकाने का भी आरोप है.

FSL रिपोर्ट में हुआ था बड़ा था खुलासा

रेव पार्टियों में सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले में नोएडा पुलिस ने जयपुर FSL को सैंपल भेजे थे.  FSL रिपोर्ट में कोबरा करैत प्रजाति के सांपों का जहर पाया गया था. इस प्रजाति का सांप काफी खतरनाक होता है और इसके काटने से हर साल बहुत से लोगों की मौत हो जाती है. इस मामले में फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव समेत सपेरों के खिलाफ सेक्टर 49 थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था. एनजीओ पीएफए द्वारा FIR दर्ज कराई गई थी. सपेरों को जेल भेजा गया था. सपेरों के कब्जे से सांपों का जहर बरामद हुआ था और इसे  जांच के लिए FSL लैब भेजा गया था.

ये भी पढ़ें- यूट्यूबर एल्विश यादव की गिरफ्तारी और रिहाई पर उठे सवाल, जानें क्या है अंदर की बात?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close