Transport Department: करप्शन फ्री बनेगा राजस्थान परिवहन विभाग, वाहनों पर लगेंगे 360 डिग्री कैमरे

transport Department: परिवहन मंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने पायलट प्रोजेक्ट के तहतत दो उड़नदस्तों वाहनों पर 360 डिग्री कैमरे, डेशबोर्ड और फ्लांइग अधिकारियों पर बॉडी कैमरे लगवाने के निर्देश दिए हैं. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

transport Department: रोडवेज में प्रतिनियुक्ति पर अन्य विभागों में भेजे गये कार्मिकों की प्रतिनियुक्ति निरस्त होगी. परिवहन विभाग की कार्यप्रणाली को पादरर्शी और करप्शन फ़्री बनाने के लिए विभाग के उडनदस्त वाहनों पर कैमरे लगवाए जाएंगे. 

नई पॉलिसी बनाने को दिए निर्देश   

राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचन्द बैरवा ने अधिकारियों को ऑटोमेटेड टेस्टिंग सेंटर के लिए अन्य राज्यों की की तर्ज पर नई पॉलिसी बनाने के निर्देश दिए हैं. जिला स्तर पर सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ का गठन कर उसमें सुधार के भी निर्देश दिए हैं. 

मैनेजमेंट सिस्टम विकसित करने के निर्देश दिए

बैरवा ने रोडवेज में यात्रियों के लिए कम्प्लेन्ट मैनेजमेंट सिस्टम विकसित करने के निर्देश दिए. पर्यटन स्थलों पर रोडवेज के बस स्टैंड्स के र्जीणोद्धार, कार्मिकों के नियमित प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने के भी निर्देश दिए.  इसके लिए भामाशाहो के सहयोग से बस स्टैंड्स का नवीनीकरण कराया जाएगा. 

रोडवेज में कार्मिकों की कमी को पूरा करने के आदेश 

रोडवेज में कार्मिकों की कमी को पूरा करने के लिए अन्य विभागों में प्रतिनियुक्ति पर भेजे गए कार्मिकों की प्रतिनियुक्ति निरस्त कर उन्हें पुनः निगम में पदस्थापित करने के निर्देश दिए हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें: राजस्थान में आंधी-बारिश के साथ Yellow और Orange अलर्ट, IMD का नया अपडेट