विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

Rajasthan Election: राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर 3000 से ज्यादा दावेदार, किसे टिकट देगी कांग्रेस? आज होगा फैसला

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से 200 विधानसभा सीटों पर 3 हजार से ज्यादा कैंडिडेट टिकट पाने के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रहें है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election: राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर 3000 से ज्यादा दावेदार, किसे टिकट देगी कांग्रेस? आज होगा फैसला
जयपुर:

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से 200 विधानसभा सीटों पर 3 हजार से ज्यादा कैंडिडेट टिकट पाने के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रहें है. ये सभी नाम दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान को भेजे जाएंगे, जिसके बाद स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक इस पर चर्चा की जाएगी. ये बैठक आज दोपहर 2:30 बजे से शुरू होगी. कहा जा रहा है कि इस बैठक में राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों पर फाइनल मुहर लग जाएगी.

केंद्रीय चुनाव समिति करेगी घोषणा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कल कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे टिकटों पर अंतिम मुहर लगाएंगे. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि शनिवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी, जिसमें उम्मीदवारों के नामों पर आए सुझावों पर चर्चा होगी. उम्मीदवारों के नाम की घोषणा केंद्रीय चुनाव समिति करेगी.

सीएम और डोटासरा ने की मीडिया से बात

प्रदेश चुनाव समिति की शुक्रवार को हुई बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी डोटासरा के साथ मीडिया से रूबरू हुए थे. पीसीसी चीफ डोटासरा ने बताया है कि कांग्रेस को 3000 से ज्यादा दावेदारों के आवेदन मिले हैं. इनमें से टिकट तय करने हैं.

राज्य में 25 नवंबर को राजस्थान में मतदान होना है. वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. चुनाव की घोषणा के साथ कांग्रेस, भाजपा सहित अन्य दल अपनी तैयारियों में जुट गए है.

बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर होगी चर्चा

कमेटी में कांग्रेस अध्यक्ष, संगठन महासचिव, चुनाव प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और क्षेत्रीय अध्यक्ष शामिल होंगे. बैठक में सभी 200 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी.

राजस्थान में टिकट के लिए मची घमासान

बतां दे की बीते दिनों राजस्थान कांग्रेस प्रदेश कमिटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में कांग्रेस की प्रदेश इलेक्शन कमिटी की बैठक हुई थी, जिसमें सीएम गहलोत के अलावा कमेटी के सदस्य सचिन पायलट, लाल चंद कटारिया, सुखराम बिश्नोई और ममता भूपेश मौजूद रहे. इस बैठक में उम्मीदवारों के चयन के साथ-साथ चुनावी रणनीति पर भी चर्चा हुई थी. गौरतलब है कि कांग्रेस के संभावित दावेदारी को लेकर पार्टी में कई जगहों पर घमासान जारी है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: सचिन पायलट बदलेंगे 43 साल पुराना रिवाज? या जनता पलट देगी गेम!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close