विज्ञापन

Rajasthan: खाटूश्यामजी की श्री श्याम मंदिर कमेटी (रजि.) के चुनाव संपन्न, प्रताप सिंह चौहान लगातार दूसरी बार बने अध्यक्ष

श्री श्याम मंदिर कमेटी (रजि.) के पिछले चुनाव के बाद एक सदस्य का देहांत होने से एक पद खाली था, जिसे भी अब भरा गया है. अब वापस से ट्रस्टी की संख्या 7 हो गई है. कमेटी के ट्रस्टी के सदस्य के रूप में इस बार गोपाल सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह चौहान, पृथ्वी सिंह चौहान तथा राजवेंद्र सिंह को चुना है.

Rajasthan: खाटूश्यामजी की श्री श्याम मंदिर कमेटी (रजि.) के चुनाव संपन्न, प्रताप सिंह चौहान लगातार दूसरी बार बने अध्यक्ष
खाटूश्यामजी मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान, मंत्री मानवेंद्र सिंह और कोषाध्यक्ष कालू सिंह चौहान.

Rajasthan News: सीकर जिले के खाटू कस्बे में स्थित विश्व प्रसिद्ध बाबा खाटू श्याम मंदिर की श्री श्याम मंदिर कमेटी (रजि.) के चुनाव संपन्न हुए. मंदिर कमेटी के चुनाव में प्रताप सिंह चौहान पुनः एक बार अध्यक्ष पद के लिए चुने गए. कमेटी के मंत्री पद के लिए नवनियुक्त ऊर्जावान युवा मानवेंद्र सिंह चौहान को चुना गया. वहीं कोषाध्यक्ष पद के लिए एक बार फिर से कालू सिंह चौहान को मनोनीत किया गया. 

श्री श्याम मंदिर कमेटी (रजि.) के पिछले चुनाव के बाद एक सदस्य का देहांत होने से एक पद खाली था, जिसे भी अब भरा गया है. अब वापस से ट्रस्टी की संख्या 7 हो गई है. कमेटी के ट्रस्टी के सदस्य के रूप में इस बार गोपाल सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह चौहान, पृथ्वी सिंह चौहान तथा राजवेंद्र सिंह को चुना है. ज्ञात रहे कि कमेटी के नवनियुक्त मंत्री मानवेंद्र सिंह चौहान व कमेटी सदस्य राजवेंद्र सिंह दोनों ही पूर्व कोषाध्यक्ष विक्रम सिंह चौहान के पुत्र हैं. जिन्हें मंदिर कमेटी में शामिल किया गया है. मंदिर कमेटी के चुनाव संपन्न होने के बाद बुधवार देर रात कमेटी के नव नियुक्त ट्रस्टी की घोषणा की गई.

प्रताप सिंह चौहान दूसरी बार बने अध्यक्ष 

श्री श्याम मंदिर कमेटी (रजि.) के चुनाव में अध्यक्ष पद पर प्रताप सिंह चौहान लगातार दूसरी बार चुने गए हैं. प्रताप सिंह चौहान इससे पहले मंदिर कमेटी के मंत्री के रूप में भी कार्य कर चुके हैं. मिलनसार और हंसमुख मिजाज के प्रताप सिंह चौहान के एक बार फिर से अध्यक्ष पद पर चुने जाने के बाद उनके शुभचिंतकों और श्याम श्रद्धालुओं में भी खुशी का माहौल है. प्रताप सिंह को उनके पिछले अच्छे कार्यकाल को देखते हुए एक बार फिर से अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. दूसरी बार अध्यक्ष पद पर चुने जाने के बाद प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि वह पूरी जिम्मेदारी और निष्ठा पूर्व के बाबा श्याम किए दरबार में सेवा देंगे. बाबा श्याम के दरबार में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कमेटी की ओर से निर्णय किए जाएंगे.

मानवेंद्र सिंह को मिली मंत्री पद की जिम्मेदारी

खाटूश्यामजी की श्री श्याम मंदिर कमेटी (रजि.) के चुनाव में मंत्री के पद पर फेरबदल करते हुए मंदिर कमेटी के पूर्व कोषाध्यक्ष स्व. विक्रम सिंह चौहान के पुत्र मानवेंद्र सिंह चौहान को जिम्मेदारी सौंप गई है. इनसे पहले श्याम प्रताप सिंह चौहान मंदिर कमेटी के मंत्री पद पर थे. अब श्याम प्रताप सिंह की जगह मानवेंद्र सिंह को मंत्री पद की जिम्मेदारी सौंप गई है. मानवेंद्र सिंह भी ऊर्जावान युवा के रूप में अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाएंगे.

कालूसिंह तीसरी बार बने कोषाध्यक्ष 

श्री श्याम मंदिर कमेटी (रजि.) के चुनाव में कालू सिंह चौहान लगातार तीसरी बार कोषाध्यक्ष पद के लिए चुने गए हैं. कालू सिंह चौहान कमेटी के काफी अनुभवी सदस्यों में से माने जाते हैं. कालू सिंह चौहान ने इससे पहले मंत्री पद सहित अन्य पदों पर भी कार्य किया है. उनके अनुभव को देखते हुए ही लगातार तीसरी बार उन्हें कोषाध्यक्ष पद की वापस से जिम्मेदारी दी गई है.

ये भी पढ़ें:- सचिन पायलट ने किसे दी 2-2 हाथ करने की चेतावनी? राजस्थान की सियासत में वायरल हो रहा वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan: खाटूश्यामजी की श्री श्याम मंदिर कमेटी (रजि.) के चुनाव संपन्न, प्रताप सिंह चौहान लगातार दूसरी बार बने अध्यक्ष
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close