विज्ञापन

Rajasthan Politics: सचिन पायलट ने किसे दी 2-2 हाथ करने की चेतावनी? राजस्थान की सियासत में वायरल हो रहा वीडियो

Pilot vs Agarwal: राजस्थान भाजपा प्रभारी राधा मोहन दास अग्रवाल और टोंक विधायक सचिन पायलट के बीच जुबानी जंग जारी है. अभी तक भाजपा नेता ही हमला कर रहे थे. मगर, इस बार कांग्रेस नेता ने पलटवार करते हुए करारा जवाब दिया है.

Rajasthan Politics: सचिन पायलट ने किसे दी 2-2 हाथ करने की चेतावनी? राजस्थान की सियासत में वायरल हो रहा वीडियो
सचिन पायलट.

Rajasthan News: राजस्थान की सियासत में इस वक्त सचिन पायलट (Sachin Pilot) के भाषण का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह बीजेपी प्रदेश प्रभारी राधा मोहन दास अग्रवाल (Radha Mohan Das Agarwal) का नाम लिए बिना 2-2 हाथ करने की बात कहते नजर आ रहे हैं. पायलट का यह भाषण बुधवार (28 अगस्त) को उस वक्त का है, वे जयपुर ग्रामीण के जमवारामगढ़ में राव बादा जी की मूर्ति स्थापना की प्रथम वर्षगांठ कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा नेता के बयानों पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

'वाणी में विनम्रता रखनी चाहिए'

पायलट ने कहा, 'मैंने हमेशा अपने विरोधियों का सामना मर्यादा और संयम से किया है. मर्यादापूर्ण भाषा से किया है. विरोधियों का सम्मान करना, आपके प्रतिद्वंद्वियों को इज्जत देना, संयम और मर्यादा की सीमा को नहीं लांघना, ये हमारी राजनीति का परिचय है. ये राजस्थान है साथियों, ये अतिथि देवो भव: की भूमि है. जो भी यहां आएगा उसका स्वागत है. यहां का प्यार-मोहब्बत का इतिहास रहा है. वाणी में विनम्रता रखनी चाहिए. लोगों का सम्मानपूर्वक संबोधन करना चाहिए. लेकिन अगर राजनीति की बात आ रही है तो मैं बता दूं, राज्य की 6 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. कर लेंगे 2-2 हाथ, पता चल जाएगा.'

'समय कभी एक जैसा नहीं रहता'

सचिन के इतना कहते ही पंडाल में मौजूद सैकड़ों लोग तालियां बजाने लगे और 'पायलट तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं' के नारे लगाने लगे. इसके बाद पायलट ने लोगों को शांत होने का इशारा करते हुए मंच से कहा, 'समय कभी एक जैसा नहीं रहता. हम उस कांग्रेस पार्टी से हैं जिसका 130 सालों का इतिहास रहा है. हम सत्ता पक्ष और विपक्ष सबको साथ लेकर चलने वाले लोग हैं. हमने भी बड़े से बड़े नेताओं का वैचारिक तौर पर विरोध किया है. लेकिन भाषा का स्तर, मर्यादा और गरिमा का हमेशा ख्याल रखा है.

Latest and Breaking News on NDTV

राधा मोहन अग्रवाल ने क्या कहा था?

23 अगस्त को टोंक दौरे के पहुंचे राधा मोहन दास अग्रवाल ने NDTV राजस्थान से खास बीतचीत में कहा था कि सचिन पायलट बीजेपी के लिए कोई चुनौती नहीं हैं. पायलट का जमाना अब खत्म हो चुका है. आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. राजस्थान की जनता के दिलों में सिर्फ भारतीय जनता पार्टी है. सचिन पायलट सिर्फ स्पेंट फोर्स है. इसके साथ ही उन्होंने राजस्थान के पूर्व सीएम पर भी बड़ा बयान देते हुए कहा था कि अशोक गहलोत की कपाल क्रिया होना बाकी है. इन चुनावों में उनकी राजनीतिक कपाल क्रिया हो जाएगी.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गाड़ी रोकी

राजस्थान भाजपा प्रभारी के इस बयान से प्रदेशभर के कांग्रेस कार्यकर्ता खफा हो गए, और वे अग्रवाल से माफी मांगने के लिए कहने लगे. अपना विरोध जताने के लिए कांग्रेस नेताओं ने कई जिलों में राधा मोहन दास अग्रवाल के पूतले फंके. लेकिन उन्होंने माफी नहीं मांगी, जिससे आक्रोश बढ़ गया और 27 अगस्त को उदयपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भाजपा प्रभारी का काफिला रोक लिया और उनकी गाड़ी पर स्याही फेंक दी. इस वारदात के अगले दिन अग्रवाल ने कहा, 'राजस्थान में रहते हुए आज के बाद मेरे जीवन पर अगर किंचित मात्र भी खतरा आता है, तो मैं उसके लिए सिर्फ और सिर्फ सचिन पायलट को जिम्मेदार मानूंगा. दोबारा अगर इस प्रकार की गतिविधि हुई, तो हमारे भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के धैर्य की सीमा टूट जाएगी.'

ये भी पढ़ें:- भजनलाल सरकार की कैबिनेट मीटिंग का बड़ा फैसला, कर्मचारियों की ग्रेच्युटी और पारिवारिक पेंशन बढ़ी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
Rajasthan Politics: सचिन पायलट ने किसे दी 2-2 हाथ करने की चेतावनी? राजस्थान की सियासत में वायरल हो रहा वीडियो
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close