विज्ञापन

राजस्थान के 12 गांवों में 4 दिन से बिजली गुल, गुस्साए ग्रामीणों ने GSS का किया घेराव, डिस्कॉम अधिकारियों को सुनाई खरी खोटी

राजस्थान के धौलपुर जिले में 12 गांवों में 4 दिन से बिजली की आपूर्ति बंद है. जिससे ग्रामीण गुस्सा हो गए और जीएसएस का घेराव कर जमकर प्रदर्शन किया.

राजस्थान के 12 गांवों में 4 दिन से बिजली गुल, गुस्साए ग्रामीणों ने GSS का किया घेराव, डिस्कॉम अधिकारियों को सुनाई खरी खोटी
गुस्साए ग्रामीणों ने डिस्कॉम अधिकारियों को सुनाई खरी खोटी

Rajasthan News: राजस्थान के धौलपुर जिले में बिजली विभाग की मनमानी का मामला सामने आया है. बिजली विभाग द्वारा पिछले 4 दिन से जिले के गांवों में बिजली की आपूर्ति नहीं की जा रही है. इससे परेशान होकर ग्रामीणों ने रजौरा खुर्द जीएसएस पर शनिवार को डिस्कॉम के अधिकारियों का घेराव कर प्रदर्शन किया. ग्रामीणों के आक्रोश को देख बिजली विभाग के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए, जिन्होंने समझाइस कर मामले को शांत कराया. साथ ही अधिकारियों ने सभी गांवों में बिजली आपूर्ति भी शुरू करा दी.

कर्मचारी चारपाई पर खड़े होकर कर रहे काम

कर्मचारी चारपाई पर खड़े होकर कर रहे काम

4 दिन से एक दर्जन गांव अंधेरे में 

बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता राजेंद्र चंद वर्मा ने बताया कि बारिश वजह से बिजली की अधिकतर लाइन खराब हो गई है. 33 और 11 केवीए लाइन के खंभे गिर गए है. वहीं जीएसएस सिस्टम पर पानी भरने से ट्रांसफार्मर उसकी चपेट आ गए हैं. रजौरा खुर्द जीएसएस सिस्टम पर करीब 3 फीट पानी भर गया है. ट्रांसफार्मर समेत सभी उपकरण पानी में डूब गए और इस वजह से ही बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है. ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 4 दिन से बिजली नहीं आने के कारण  रजौरा खुर्द, कैथरी,गोगली, घुघरई,मठ और डूंगरवाला समेत एक दर्जन गांव अंधेरे में डूबे हुए हैं. बिजली विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों के फोन रिसीव करना भी बंद कर दिया था. चार दिन से बिजली नहीं आने की वजह पानी की सप्लाई भी नहीं हो रही है.

अधीक्षण अभियंता ने चालू की आपूर्ति

पूर्व सरपंच सतीश परमार ने बताया कि बिजली नहीं मिलने से लोगों का जीवन बेहाल हो रहा है. जीएसएस सिस्टम पर मौजूद कर्मचारी ऊपर से सप्लाई नहीं मिल रही है, बोलकर पल्ला झाड़ देते हैं. शनिवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया और जीएसएस कार्यालय का घेराव कर अधिकारियों के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की. मामले को बढ़ता देख अधीक्षण अभियंता राजेंद्र वर्मा मौके पर पहुंच गए. ग्रामीणों ने उनकों भी जमकर खड़ी खोटी सुनाई. अधीक्षण अभियंता ने डिस्कॉम के तमाम अधिकारियों को मौके पर बुलाकर बिजली आपूर्ति को चालू करा दिया है.

पानी  में डूबा

पानी में डूबा जीएसएस सिस्टम

जीएसएस सिस्टम पानी में डूबा

बारिश की वजह से रजौरा खुर्द जीएसएस सिस्टम पानी में पूरी तरह डूब चुका है. डिस्कॉम के कर्मचारी पंप सेट से पानी को निकालने का प्रयास कर रहे है, लेकिन जमीन का वाटर लेवल काफी ऊपर होने की वजह से पानी कम नहीं हो रहा है. चारों तरफ करंट फैलने का अंदेशा बना हुआ है. डिस्कॉम के कर्मचारी करंट की वजह से डर-डर कर काम कर रहे हैं. कर्मचारी पानी के बीच चारपाई पर खड़े होकर काम कर रहे है. 

यह भी पढ़ें-  आसमानी आफत का कहर, फसले हुईं चौपट; करीब 5000 किसान कर रहे मुआवजे की मांग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
रैंगिग के नाम पर तड़ा-तड़ थप्पर मारता रहा सीनियर, चाकू की नोक पर जूनियर को बनाया मुर्गा
राजस्थान के 12 गांवों में 4 दिन से बिजली गुल, गुस्साए ग्रामीणों ने GSS का किया घेराव, डिस्कॉम अधिकारियों को सुनाई खरी खोटी
'Passenger train collision near Bundi railway station', NDRF told the truth when officials reached the spot
Next Article
'बूंदी रेलवे स्टेशन के पास पैसेंजर ट्रेन की भिड़ंत', अधिकारी मौके पर पहुंचे तो NDRF ने बताया ये मॉक ड्रिल
Close