Rajasthan Budget Session 2024: "सरिस्का क्षेत्र में टीकाराम जूली के रिश्तेदारों का अतिक्रमण", बीजेपी विधायक के सवाल पर सदन में हंगामा

Rajasthan Budget Session 2024: राजस्थान विधानसभा में 24 जुलाई को बीजेपी विधायक ने सरिस्का क्षेत्र के आसपास भूमि आवंटन पर सवाल उठाया. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
टीकाराम जूली के रिश्तेदारों का नाम आते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया.

Rajasthan Budget Session 2024: राजस्थान विधानसभा सत्र के दौरान बीजेपी विधायक शत्रुघ्न गौतम ने कहा कि टीकाराम जूली के रिश्तेदारों ने सरिस्का क्षेत्र के आसपास जमीनों पर अतिक्रमण की सूची में है. इस पर विपक्ष ने हंगामा कर दिया. राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने कहा कि पिछली सरकार ने सरिस्का क्षेत्र के आसपास 487.8 हेक्टर भूमि का आवंटन किया था. 

स्पीकर ने कार्यवाही से जूली का नाम हटवाया 

जांच के लिए कमेटी बनाई गई. पूरक प्रश्न करते हुए शत्रुघ्न गौतम ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जूली के रिश्तेदारों को यह जमीन अलॉट हुई थी. क्या सरकार जांच करवाने की इच्छ रखती है. नेता प्रतिपक्ष जूली का नाम लिए जाने पर विपक्ष ने हंगामा कर दिया. बाद में स्पीकर ने कहा कि कार्यवाही से जूली का नाम हटाया जाये.    

निर्दलीय विधायक यूनुस ख़ान ने नगरी पेयजल से जुड़ा सवाल पूछा                                         

प्रश्नकाल के दौरान निर्दलीय विधायक यूनुस ख़ान ने भी नागौर डीडवाना कुचामन में संचालित नगरी पेयजल योजना से जुड़ा सवाल पूछा. उन्होंने कहा कि मेरे प्रश्न का जवाब मुझे पहले भी नहीं मिला, अब भी सही जवाब नहीं दिया जा रहा है. जल संसाधन मंत्री ने कहा कि अगर किसी तरह की कोई शिकायत है या किसी फिर टेंडर में गड़बड़ी हुई है तो आप मुझे बता दें. आप की शिकायतों पर जांच करवा लेंगे. जांच में दोषी पाये जाने पर उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे. 

विधायक ने रेलवे ट्रैक पर सरिया रखने का मुद्दा उठाया 

विधायक गणेश घोघरा ने सदन में स्थगन प्रस्ताव के माध्यम से डूंगरपुर जिले में रेलवे ट्रैक पर सरिया डालकर ट्रेन को बाधित करने के प्रयास का उठाया मामला. उन्होंने कहा कि डूंगरपुर में लगातार इस तरह की घटनाएं हो रही हैं.  सामाजिक तत्व लगातार वहां सक्रिय हो रहे हैं. सरकार एक्शन ले. 
 

Advertisement