पूर्व राज्यसभा सांसद और राजस्थान के DGP रहे ज्ञान प्रकाश पिलानिया का निधन, 20 दिनों से चल रहा था इलाज

पूर्व राज्यसभा सांसद डॉ. ज्ञान प्रकाश पिलानिया के निधन पर राजस्थान के कई नेताओं ने शोक व्यक्त दिया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Gyan Prakash Pilania Passes Away: राजस्थान के पूर्व डीजीपी डॉ. ज्ञान प्रकाश पिलानिया का रविवार को निधन हो गया. डॉ. पिलानिया ने जयपुर के सोनी अस्पताल में अंतिम सांस ली. पिछले 20 दिन से उनका ICU में इलाज चल रहा था. डॉ. पिलानिया वर्ष 1955 में आईपीएस बने और राजस्थान पुलिस के सर्वोच्च डीजीपी पद पर रहे हैं. इसके अलावा वह आरपीएससी सदस्य भी रहे.  

2003 से 2014 तक रहे राज्यसभा सांसद

डॉ. ज्ञान प्रकाश पिलानिया 2003 से 2014 तक राज्यसभा सांसद रहे थे. वहीं, उनके पुत्र नवीन पिलानिया राजस्थान की आमेर विधानसभा से विधायक रहे. पूर्व राज्यसभा सांसद डॉ. पिलानिया के निधन पर राजस्थान के कई कांग्रेस नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.

टीकाराम जूली बोले- सुनकर गहरा दुख हुआ

विधानसभा में विपक्ष के नेता टीकाराम जूली ने कहा कि राजस्थान के पूर्व DGP डॉ. ज्ञान प्रकाश पिलानिया जी के निधन की खबर सुनकर मुझे गहरा दुख हुआ. वही, बाड़मेर के सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल ने कहा कि पिलानिया के द्वारा जनसेवा और समाज उत्थान में दिए गए योगदान को सदैव याद किया जाएगा.

Advertisement

डोटासरा ने कहा- उनका योगदान हमेशा याद किया जाएगा

इसके अलावा राजस्थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भी डॉ. ज्ञान प्रकाश के निधन पर संवेदना व्यक्त की. डोटासरा ने सोशल मीडियो प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि राज्यसभा के पूर्व सांसद व पूर्व DGP डॉ. ज्ञान प्रकाश पिलानिया के निधन का दु:खद समाचार मिला है. जन सेवा और समाज उत्थान में उनका योगदान सदैव याद किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें-