विज्ञापन

SI भर्ती परीक्षा रद्द न करने की मांग तेज, अभिमन्यू पूनियां बोले- 100 दोषी बरी हो जाए, लेकिन...

अभिमन्यू पूनिया ने कहा कि अगर 5 प्रतिशत दोषी अभ्यर्थियों के कारण से इस संपूर्ण भर्ती को निरस्त किया जाता है तो निर्दोष अभ्यर्थियों के साथ कुठाराघात व अन्याय होगा.

SI भर्ती परीक्षा रद्द न करने की मांग तेज, अभिमन्यू पूनियां बोले- 100 दोषी बरी हो जाए, लेकिन...
फाइल फोटो

Rajasthan SI Paper Leak Case: राजस्थान में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 को लेकर बवाल जारी है. कुछ लोग भर्ती को निरस्त करने की मांग कर रहे तो कुछ लोग भर्ती को निरस्त करने के खिलाफ हैं. भजनलाल सरकार में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा कई बार इस भर्ती प्रक्रिया सवाल उठाते हुए परीक्षा रद्द करने की मांग कर चुके हैं. वहीं, सांसद राजकुमार रोत ने भर्ती को रद्द करने का विरोध करते हुए सरकार वेरिफाई कर ले, जिन्होंने गलत किया है. उन्हें बाहर करे. राजकुमार रोत के बयान के बाद अब एसआई भर्ती परीक्षा रद्द न करने की मांग तेज हो गई. 

कई निर्दोष नौकरी से वंचित हो जाएंगे- अभिमन्यू पूनिया

रविवार को राजस्थान युवा कांग्रेस अध्यक्ष और संगरिया विधायक अभिमन्यू पूनियां ने भी सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 को न रद्द करने की मांग की है. उन्होंने भर्ती को रद्द न करने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखा है. अभिमन्यू पूनिया ने कहा कि पेपर लीक के कारणों से राज्य सरकार सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 निरस्त करने की तैयारी कर रही है, जिससे कई निर्दोष सब इंस्पेक्टर जो अपनी मेहनत से भर्ती हुए हैं वो नौकरी से वंचित कर दिए जाएंगे. जिन्होंने अपने माता-पिता के खून पसीने की कमाई से पढ़-लिखकर नौकरी प्राप्त की है, उन युवाओं को कुछ चंद असामाजिक तत्वों की करतूतों की सजा नहीं मिलनी चाहिए. 

अभिमन्यू पूनिया ने पत्र में लिखा, "हमारा संविधान कहता है कि भले ही 100 दोषी बरी हो जाए, लेकिन एक निर्दोष को सजा नहीं दी जा सकती."

'SOG जांच में मात्र 5 प्रतिशत दोषी पाए गए'

राजस्थान युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 859 पदों की भर्ती में एसओजी की जांच में मात्र 5 प्रतिशत ही दोषी पाए गए है, लगभग 95 प्रतिशत अभ्यर्थी खरी मेहनत से चयनित हुए है, 5 प्रतिशत दोषी अभ्यर्थियों के कारण से इस संपूर्ण भर्ती को निरस्त किया जाता है तो निर्दोष अभ्यर्थियों के साथ कुठाराघात व अन्याय होगा. इस भर्ती में हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर से चयनित एक भी सब इंस्पेक्टर एसओजी की जांच में दोषी नहीं पाया गया है. जो प्रमाणित करता है कि इस क्षेत्र में पेपर लीक की घटना नहीं हुई है.

इससे पहले सांसद राजकुमार रोत ने भी सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 को रद्द करने का विरोध किया. उन्होंने कहा कि सरकार वेरिफाई कर ले, जिन्होंने गलत किया है. उन्हें बाहर करे और शिड्यूल एरिया के अभ्यर्थियों को नौकरी दे. क्योंकि भर्ती में बहुत से लोग शामिल हैं. इसलिए सरकार को सब कुछ ध्यान में रख कर फैसला करना चाहिए. 

यह भी पढ़ें-  SI भर्ती रद्द नहीं करने की मांग, शहीद स्मारक पर धरने पर बैठे परिजन; बोले- दोषियों के चक्कर में न मिले निर्दोष को सजा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Politics: 'आदिवासी हमेशा से सनातनी थे' डूंगरपुर में मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने दिया बड़ा बयान
SI भर्ती परीक्षा रद्द न करने की मांग तेज, अभिमन्यू पूनियां बोले- 100 दोषी बरी हो जाए, लेकिन...
Rising Rajasthan Jaipur Pre-investment summit agreement worth Rs 45 thousand crore 
Next Article
Rising Rajasthan: जयपुर में प्री-इंवेस्टमेंट समिट, 45 हजार करोड़ के निवेश करार पर होंगे हस्ताक्षर
Close