विज्ञापन
Story ProgressBack

RPSC Exam: सहायक आचार्य, पुस्तकालयाध्यक्ष और शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक की परीक्षा आज, RPSC ने किए खास इंतजाम

इन परीक्षाओं का आयोजन दो पारियों में किया जा रहा है. सुबह 9:00 से 12:00 बजे तक पहले प्रश्न पत्र की परीक्षा होगी. वहीं, दोपहर 2:30 बजे से 5:30 बजे तक दूसरे प्रश्न पत्र की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. प्रत्येक प्रश्न के लिए OMR आंसर शीट के पाँचवें विकल्प को भरने के लिए 10 मिनट का दिया जायेगा अतिरिक्त समय दिया जाएगा.

Read Time: 2 min
RPSC Exam: सहायक आचार्य, पुस्तकालयाध्यक्ष और शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक की परीक्षा आज, RPSC ने किए खास इंतजाम
प्रतीकात्मक फोटो

राजस्थान लोक सेवा आयोग( RPSC) द्वारा आज सहायक आचार्य, पुस्तकालयाध्यक्ष एवं शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक परीक्षा-2023 का आयोजन किया जा रहा है. इस परीक्षा के तहत ऐच्छिक विषय हिन्दी की परीक्षा का आयोजन अजमेर और जयपुर जिला मुख्यालय पर और ऐच्छिक विषय स्कल्पचर (मूर्तिकला) की परीक्षा का आयोजन अजमेर जिला मुख्यालय पर किया जा रहा है . 

परीक्षा में बैठ रहे अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पहले पहुंचना होगा. परीक्षार्थियो को परीक्षा में शामिल होने के लिए अपने  प्रवेश पत्र,  रंगीन आधार कार्ड और जरूरी दस्तावेज साथ लाने होंगे.

दो पारी में होगा परीक्षा का आयोजन

इन परीक्षाओं का आयोजन दो पारियों में किया जा रहा है. सुबह 9:00 से 12:00 बजे तक पहले प्रश्न पत्र की परीक्षा होगी. वहीं दोपहर 2:30 बजे से 5:30 बजे तक दूसरे प्रश्न पत्र की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. प्रत्येक प्रश्न के लिए OMR आंसर शीट के पाँचवें विकल्प को भरने के लिए 10 मिनट का दिया जायेगा अतिरिक्त समय दिया जाएगा.

आयोग ने अभ्यर्थियों से यह की अपील

आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी से अपील की है कि वह किसी के बहकावे में ना
किसी दलाल, मीडिएटर, समाजकंटक या अपराधी की बातो में न आएं. यदि कोई परीक्षा में पास कराने के नाम पर रिश्वत की मांग या अन्य कोई प्रलोभन व झांसा देता है तो प्रमाण सहित इस संबंध में जांच एजेंसी एवं आयोग कंट्रोल रूम नंबर 0145-2635200, 2635212 एवं 2635255 पर सूचित करें. परीक्षा में अनुचित साधन अपनाये जाने एवं अनुचित कृत्यों में संलिप्त होने पर राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम के अध्युपाय) अधिनियम, 2022 के तहत आजीवन कारावास, 10 करोड़ रुपए तक के जुर्माने से दण्डित एवं चल अचल संपत्ति कुर्क कर जब्त की जा सकती है.

ये भी पढ़ें-राजस्थान में 17 मार्च को दो पारियों में आयोजित होगी RPSC की ये भर्ती परीक्षा, 14 मार्च को जारी होंगे एडमिट कार्ड


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close