विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में मतदान से पहले CM भजनलाल शर्मा का Exclusive Interview, बोले- जनता मोदी के नाम और काम पर करेगी वोट

Rajasthan CM Bhajanlal Sharma Exclusive interview: लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने NDTV से एक्सक्लूसिव बातचीत की है. इस बातचीत में सीएम शर्मा ने आम चुनाव के साथ-साथ अपने चार महीने के कार्यकाल में हुए काम के बारे में भी जानकारी दी. 

राजस्थान में मतदान से पहले CM भजनलाल शर्मा का Exclusive Interview, बोले- जनता मोदी के नाम और काम पर करेगी वोट
Rajasthan CM Bhajanlal Sharma Exclusive interview: लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू.

Rajasthan CM Bhajanlal Sharma Exclusive interview:  लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान कल यानी की 19 अप्रैल को होनी है. राजस्थान में पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा. इस मतदान की सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है. पोलिंग एजेंट ईवीएम और वीवीपैट लेकर बूथों के लिए रवाना हो चुके हैं. पहले चरण को वोटिंग से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से NDTV ने एक्सक्लूसिव बातचीत की है.

इस बातचीत में सीएम शर्मा ने लोकसभा चुनाव 2024 के साथ-साथ अपने 4 महीने के कार्यकाल में हुए काम, विपक्षी दलों नीति-रणनीति के बारे में खुलकर बातचीत की. NDTV की ओर से मुख्यमंत्री का भजनलाल शर्मा के एक्सक्लूसिव इंटरव्यू वरिष्ठ पत्रकार सुशांत पारीक ने लिया है. देखें मतदान से पहले एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में भजनलाल शर्मा ने क्या कुछ बोला. 

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से ठीक पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दावा किया है कि राजस्थान में एक भी सीट विपक्ष को नहीं मिलेगी पिछली दो बार की तरह भारतीय जनता पार्टी फिर से क्लीन स्वीप की हैट्रिक लगाने जा रही है. 

'राजस्थान में सभी 25 सीटें और देश में 400 पार'

सीएम शर्मा ने आगे कहा कि 2014 और 2019  के चुनाव में भी कांग्रेस ने सीट जीतने का दावा किया था लेकिन क्या हुआ सबने देखा है. देश में नरेंद्र मोदी ऐसे नेता हैं जो कहते हैं वह करते हैं उनके नाम पर उनके काम पर जनता वोट करती है देश में 400 पार और राजस्थान में 25 सीटों का इतिहास फिर से बनने जा रहा है.
 

महंगाई-बेरोजगारी के लिए हमने काम कियाः भजनलाल

NDTV से ख़ास बातचीत में भजनलाल शर्मा ने कहा कि विपक्ष आरोप लगाता है कि भाजपा महँगाई और बेरोज़गारी पर बात नहीं करती लेकिन यह सबको पता है कि राजस्थान में पेट्रोल डीज़ल की क़ीमतों को कम करने के लिए वैट में कमी का काम हमारी सरकार ने किया है. युवाओं को 70,000 नौकरी देने का वादा हमने किया है उस दिशा में काम शुरू हैं.

गहलोत सरकार ने पेपर लीक के गुनाहगारों को बचायाः सीएम

पेपर लीक के मसले पर राजस्थान की पूर्ववर्ती सरकार पर भजनलाल शर्मा ने कहा कि गहलोत सरकार ने पेपर लीक के गुनाहगारों को बचाने का काम किया था लेकिन हम युवाओं के आँखों से आँसू पोंछने का काम कर रहे हैं. राजस्थान की जनता से मेरी सरकार का वादा है पेपर लीक का एक भी गुनहगार नहीं बचेगा.

ERCP पर केवल राजनीति करते रहे गहलोतः भजनलाल

राजस्थान में 13 ज़िलों के लिए लाइफ़ लाइन कहे जाने वाली ERCP योजना पर अशोक गहलोत सरकार ने राजनीति करने का काम किया लेकिन हमने प्राथमिकता से ना केवल इस दिशा में काम शुरू कर दिया है ये देश के PM मोदी की गारंटी है कि हम इस योजना का शिलान्यास भी करेंगे और उद्घाटन भी करेंगे. 

किसान का बेटा सीएम बना, यह विपक्ष को खटक रहा है

भजनलाल शर्मा ने कहा कि उन्होंने राजस्थान के 70 से अधिक दौरे एक महीने में किए हैं हर जगह लोगों की आँखों में उम्मीदें हैं भाजपा को वोट देने का मन है. भजनलाल शर्मा ने कहा किसान का बेटा CM बना है इसलिए विपक्ष में खटक रहा है इसी लिए लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं लेकिन मैं इन हमलों की परवाह नहीं करता मैंने जो संकल्प लिया है आम आदमी के जीवन को बेहतर बनाने का ग़रीब के जीवन में रोशनी लाने का वो पूरा करूँगा. 

बाड़मेर, दौसा, चूरू की चुनौती पर क्या कुछ बोले सीएम

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राजस्थान में कांग्रेस जिन सीटों के लिए दावा कर रही है बाड़मेर दौसा और चूरु जैसी सीटों पर  भी भाजपा उम्मीदवार चुनाव जीतने जा रहे हैं. भजन लाल शर्मा ने कहा कि भाजपा सभी नेता एकजुटता के साथ चुनावी मैदान में हैं. ये चुनाव देश की राजनीति को बदलने वाला चुनाव होगा.

संविधान में बदलाव का भ्रम फैला रहा विपक्षः भजनलाल

सीएम शर्मा ने आगे कहा कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन कोशिश कर रहा है यह भ्रम फैलाने कि विदेश में संविधान के साथ छेड़-छाड़ होगी. ये देश के PM ने साफ़ कर दिया है कि बाबा साहब ख़ुद आ जाएं तो भी संविधान में बदलाव नहीं कर सकते. भजनलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस केवल जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही है राजस्थान की 25 सीटों का परिणाम उनकी सरकार के काम काज पर जनता की मोहर होगी.

राजस्थान में राम मंदिर, CAA और धारा 370 का मुद्दा भी प्रभावी है. कांग्रेस के लोग कहते थे कि अगर 370 को हटाया जाएगा तो खून की नदियां बह जाएगी लेकिन देश के PM ने ये कर दिखाया है. राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले कांग्रेस के नेताओं का नाम निकल गया है लेकिन देश के PM मोदी ने राम मंदिर का निर्माण करवाया है. देश की जनता इसे समझती है.
 

रविंद्र सिंह भाटी और हनुमान बेनीवाल जैसे नेताओं के साथ नहीं आने के सवाल पर भजनलाल शर्मा ने कहा कई बार किसी नेता के दिमाग़ में क्या चल रहा है कहना मुश्किल होता है लेकिन सब ठीक होगा.

मालूम हो कि राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर शुक्रवार को मतदान होना है. इन सीटों पर वोटिंग से पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एनडीटीवी के एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में साफ कहा कि हमारी तैयारी पूरी है. हम क्लीन स्वीप की हैट्रिक लगाने जा रहे हैं. अब देखना है कि सीएम का दावा 4 जून को आने वाले नतीजों में कितना हकीकत साबित होता है.


यह भी पढ़ें - Analysis: मोदी मैजिक या गहलोत का गठबंधन? राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर वोटिंग परसों, जानिए सभी सीटों का समीकरण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Doctors Strike: 17 मेडिकल कॉलेज के 700 डॉक्टर्स का राजस्थान सरकार को अल्टीमेटम, बोले- 'मांग पूरी करो वरना...'
राजस्थान में मतदान से पहले CM भजनलाल शर्मा का Exclusive Interview, बोले- जनता मोदी के नाम और काम पर करेगी वोट
Rajasthan Heavy rains continue know what weather will be like for next week
Next Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश का कहर जारी, जानिए अगले एक हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?
Close
;