Exit Poll में रविंद्र भाटी के लिए दिख रही है बुरी खबर, बीजेपी-कांग्रेस किसके हाथ लगेगी बाड़मेर-जैसलमेर सीट

राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों का भी Exit Poll समाने आया है. जिसमें आंकड़े चौंकाने वाले दिख रहे हैं. हालांकि, सभी की नजर बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Exit Poll Rajasthan: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) संपन्न हो चुका है. देश में सभी सातों चरण का मतदान संपन्न होने के साथ ही चुनाव संपन्न हो चुका है, अब सभी को 4 जून का इंतजार है. 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे (Lok Sabha Elections Results 2024) आने वाले हैं. चुनाव संपन्न होने के बाद ही रिजल्ट का आकलन किया जा रहा और अलग-अलग एजेंसी Exit Poll का रिजल्ट जारी किया है. इस बीच राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों का भी Exit Poll समाने आया है. जिसमें आंकड़े चौंकाने वाले दिख रहे हैं. हालांकि, सभी की नजर बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर है.

बीजेपी को नुकसान कांग्रेस का खुलने वाला है खाता

राजस्थान के एग्जिट पोल की बात करें तो अलग-अलग एजेंसियों के आंकड़े सामने आए हैं. इसमें बीजेपी को 20 से 21 सीट मिलते दिख रहा है. ज्यादातर एजेंसी ने बीजेपी को 20+ सीट दे रही है. वहीं कांग्रेस का खाता खुलते दिख रहा है. वहीं कांग्रेस को एग्जिट पोल में कांग्रेस को 4 से 5 सीटें मिलते दिख रही है. यानी कांग्रेस जो राजस्थान में शून्य पर थी अब वह 4-5 सीट पर दिख रही है. इसके साथ ही बीजेपी को नुकसान होते दिख रहा है. यानी बीजेपी का मिशन 25 फेल होता दिख रहा है.

Advertisement

रविंद्र भाटी के लिए बुरी खबर

Exit Polls के आंकड़ों के मुताबिक, सभी एजेंसियों ने राजस्थान में बीजेपी और इंडिया गठबंधन के अलावा किसी और को कोई सीट मिलते नहीं दिख रहा है. यानी निर्दलीय उम्मीदवारों में से किसी के जीत का आकलन नहीं किया जा रहा है. ऐसे में यह खरब रविंद्र सिंह भाटी के लिए अच्छी नहीं है. आपको बता दें रविंद्र सिंह भाटी बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार हैं. वहीं एग्जिट पोल के मुताबिक, बाड़मेर-जैसलमेर सीट बीजेपी या कांग्रेस के खाते में जाते दिख रही है. राजस्थान में बाड़मेर-जैसलमेर सीट काफी अहम है और रविंद्र सिंह भाटी की वजह से यह सीट सभी की नजर में है. क्योंकि चुनाव से पहले रविंद्र सिंह भाटी की रैली में जिस तरह से जनसैलाब उमड़ रहा था, इसे देखकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों चौंक रहे थे.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः Exit Poll Rajasthan Updates 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में राजस्थान में कांग्रेस का खुलेगा खाता, जानें बीजेपी को कितना नुकसान

Advertisement