विज्ञापन
Story ProgressBack

Fact Check: कांग्रेस नेता दिव्या मदेरणा को कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली कुलविंदर कौर बताया, जानिए सोशल मीडिया पर चल रहे दावे का सच

Divya Maderna Kulwinder Kaur Kangana Ranaut: कांग्रेस नेता दिव्या मदेरणा की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसमें उन्हें कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली सीआईएसएफ जवान कुलविंदर कौर बताया जा रहा है. सोशल मीडिया पर चल रहे इस दावे की पूरी सच्चाई जानिए यहां.

Read Time: 5 mins
Fact Check: कांग्रेस नेता दिव्या मदेरणा को कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली कुलविंदर कौर बताया, जानिए सोशल मीडिया पर चल रहे दावे का सच
कांग्रेस नेत्री दिव्या मदेरणा, भाजपा सांसद कंगना रनौत और सीआईएसएफ जवान कुलविंदर कौर.

Congress leader Divya Maderna: कांग्रेस की तेज-तर्रार नेता दिव्या मदेरणा को कंगना रनौत का थप्पड़ मारने वाली CISF जवान कुलविंदर कौर बताकर सोशल मीडिया पर कई पोस्ट किए जा रहे हैं. पोस्ट में दिव्या मदेरणा कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ खड़ी हैं. सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे पोस्ट में यह बताया जा रहा है, "ये वही कुलविंदर कौर है जिसने कंगना रनौत पर हमला किया था... यह चित्र देखकर आगे-पीछे की सारी कहानी समझ चुके होंगे आप." सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस दावे का सच्चाई  से कोई वास्ता नहीं है. लेकिन जो लोग दिव्या मदेरणा को नहीं जान रहे होंगे उनके समझ में यही बात आएगी कि कंगना रनौत पर हमला करने वाली महिला का कांग्रेस से घनिष्ठ संबंध है. 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस दावे की पूरी सच्चाई क्या है, आइए जानते हैं इस रिपोर्ट में. 

कंगना रनौत को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर CISF जवान ने मारा था थप्पड़

दरअसल हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट से पहली बार भाजपा के टिकट पर चुनाव जीती बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को 6 जून को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर CISF की एक महिला जवान ने थप्पड़ मार दिया था. यह घटना उस वक्त हुई थी जब कंगना मंडी से दिल्ली आ रही थी. इस घटना ने खूब सुर्खियां बटोरी.


कंगना रनौत ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर खुद से वीडियो पोस्ट करते हुए पूरे मामले की जानकारी दी थी. कंगना ने वीडियो में बताया कि मुझे बहुत ज्यादा फोन कॉल आ रहे हैं. सबसे पहले तो मैं सेफ हूं. आज चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर जो हादसा हुआ वो सिक्योरिटी चेक के दौरान हुआ. सीआईएसएफ की एक महिला जवान ने साइड से आकर मेरे चेहरे पर हिट किया. मुझे गालियां दी. जब मैंने पूछा कि ऐसा क्यों किया तो उन्होंने कहा कि वो किसानों के आंदोलन के समर्थन में है. इस वीडियो के  लास्ट में  कंगना ने कहा कि पंजाब में जो उग्रवाद और आंतकवाद बढ़ रहा है उसे कैसे हैंडल किया जाए. 

कंगना को थप्पड़ मारने वाली CISF जवान कुलविंदर कौर पंजाब की

कंगना को थप्पर मारने वाली सीआईएसएफ की महिला जवान की पहचान कुलविंदर कौर के रूप में हुई थी. कुलविंदर पंजाब की रहने वाली है. कंगना को थप्पर मारने के बाद कुलविंदर को सस्पेंड कर दिया गया है. उनके खिलाफ विभागीय जांच जारी है. कुलविंदर ने थप्पर मारने की जो वजह खुद बताई थी उसके अनुसार कुलविंदर कंगना रनौत के किसान आंदोलन के समय दिए गए बयानों से उनसे नाराज थी. किसान आंदोलन में उक्त सीआईएसएफ महिला जवान की मां भी धरने पर बैठी थी. 

अब दिव्या मदेरणा की तस्वीर वायरल होने की कहानी जानिए

कंगना को थप्पर मारने की घटना के 7 दिन बाद सोशल मीडिया पर जोधपुर के ओसियां की पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होनी शुरू हुई. इस तस्वीर में दिव्या मदेरणा कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ खड़ी हैं. सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे पोस्ट में यह बताया जा रहा है, "ये वही कुलविंदर कौर है जिसने कंगना रनौत पर हमला किया था... यह चित्र देखकर आगे-पीछे की सारी कहानी समझ चुके होंगे आप."

दिव्या मदेरणा ने वायरल दावे की सच्चाई खुद बताई

तस्वीर वायरल होने पर दिव्या मदेरणा ने खुद से सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा- भाजपा IT सेल अपनी कुंठित मानसिकता का परिचय देने से क्षणिक नहीं चूकते. कल से पूरे देश में राजस्थान विधानसभा में आदरणीय श्रीमती सोनिया गांधी जी के राज्यसभा नामांकन के समय कि मेरी एक फ़ोटो को गलत तथ्य के साथ पोस्ट करते हुए मुझे सीआईएसएफ़ की जवान कुलविंदर कौर के रूप में पेश कर आदरणीय गांधी परिवार की छवि को धूमिल करने का प्रयास है. इन लोगों की तुच्छ मानसिकता को जनता समझ चुकी है, अब चाहे ऐसे हजार हथकंडे अपना लो, भारत की जनता आदरणीय राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लोकतंत्र के प्रहरी स्वीकार कर चुकी है.

दिव्या मदेरणा ने आगे लिखा पत्रकारों से साक्षात्कार देते हुए “कौन राहुल” यह राहुल गांधी जी के बारे में बनाया जाने वाला आखिरी मजाक था क्योंकि उसके बाद 2024 के जनादेश से देश ने यह कहा है कि राहुल गांधी एक योग्य, समझदार, गहरे, मेहनती राजनीतिज्ञ है ना की हास्य की वस्तु . बीजेपी के खिली उड़ाने वाले प्रोपेगंडा को जनता ने करारा जवाब दिया है. राजस्थान प्रदेश के किसानों की आवाज बुलंद करना मेरा संकल्प है जिससे हरगिज़ नहीं रोका जा सकता है.

सुप्रिया सुनेत ने भी ट्वीट कर टोलर्स को दिया करारा जवाब

दिव्या मदेरणा की वायरल तस्वीर पर कांग्रेस आईटी सेल की चेयरपर्सन सुप्रिया सुनेत का ट्वीट भी सामने आया है. सुप्रिया सुनेत ने लिखा - BJP के 2 रुपल्ली के ट्रोल यही सब बेवक़ूफ़ी की चीज़ें करने के लिए बने हैं. दिव्या मदेरणा कांग्रेस की नेत्री और पूर्व विधायक हैं महामूर्खों. और गांधी परिवार की छवि तुम्हारी इन वाहियात बचकानी हरकतों से धूमिल नहीं होती. वैसे लगे रहो वरना ₹2 की दिहाड़ी कट जाएगी. अब आप समझ गए होंगे कि सोशल मीडिया पर चल रहे इस दावे की सच्चाई क्या हैं. 

यह भी पढ़ें -  चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कंगना रनौत के साथ क्या हुआ? खुद दी जानकारी, CISF जवान इस कारण थी नाराज

राजस्थान के इस सांसद ने कंगना को थप्पड़ मारने वालीं CISF जवान को सराहा, कहा- उल्टा सीधा बोलने वालों को...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इंतजार की घड़ी हुई खत्म RSMSSB ने जारी किया जूनियर अकाउंटेंट परीक्षा का रिजल्ट
Fact Check: कांग्रेस नेता दिव्या मदेरणा को कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली कुलविंदर कौर बताया, जानिए सोशल मीडिया पर चल रहे दावे का सच
MP Sanjana Jatav angry on state government said elections were cancelled due to fear of defeat as it is CM home district
Next Article
सांसद संजना जाटव ने भजनलाल सरकार पर कसा तंज, कहा- सीएम का गृह जिला होने के कारण किए गए जिला प्रमुख के चुनाव रद्द
Close
;