विज्ञापन

बड़े शॉपिंग मॉल में भी खप रहे नकली फूड प्रोडक्ट, जयपुर डी-मार्ट से 450 लीटर नकली सरस घी जब्त

राजस्थान में लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों के खिलाफ सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है. जयपुर के प्रसिद्ध डी मार्ट में नकली घी मिलने से सनसनी फैल गई है.

बड़े शॉपिंग मॉल में भी खप रहे नकली फूड प्रोडक्ट, जयपुर डी-मार्ट से 450 लीटर नकली सरस घी जब्त
जयपुर के डी-मॉल में नकली घी जब्ती के दौरान की तस्वीर

Saras Fake Ghee Seized: राजस्थान में नकली खाद्यपदार्थों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री के आदेश पर प्रदेश में चलाए जा रहे शुद्ध आहार-मिलावट पर वार अभियान के तहत गुरुवार को खाद्य सुरक्षा आयुक्त इकबाल खान के सुपरविजन और अतिरिक्त आयुक्त खाद्य सुरक्षा पंकज ओझा के नेतृत्व में कर्रवाई की गई. इस दौरान हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां जयपुर के प्रसिद्ध D मार्ट अपेक्स सर्किल मालवीय नगर पर आज एक ग्राहक के प्रो वेदिक घी की शिकायत पर टीम पहुंची. टीम में खाद्य सुरक्षा विभाग के कई कर्मचारी और अधिकारी मौजूद थे.

सभी तरह से की गई जांच

इस दौरान सरस घी के एक ही बेच नंबर और एक ही सीरीज के कई सारे घी की पैकिंग थी. सरस डेयरी के क्वालिटी कंट्रोल मैनेजर और एनालिस्ट को बुलाकर के जांच कराई गई तो पाया गया कि यह सारा घी फर्जी था और नकली था. डिस्ट्रीब्यूटर के द्वारा डी मार्ट को सप्लाई किए गए घी में अक्षरों के बीच में इस नकली पैकेट को रखकर के सप्लाई किया गया था. इसके बाद डिस्ट्रीब्यूटर के यहां विश्वकर्मा में टीम पहुंची.

Latest and Breaking News on NDTV

विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल एरिया कुकर खेड़ा के पास खंडेलवाल एंड कंपनी सीकर रोड पर एक एक सरस के कार्टून में कई नकली सरस घी के पैकिंग बरामद किए गए. मौके पर सरस डेरी के प्रतिनिधि को बुलाया गया, जिन्होंने प्रमाणित किया कि यह घी नकली है. इस दौरान नकली घी सीज किया गया और सैंपल लिए गए.

हरियाणा के घी की शिकायत

D मार्ट पर पाए गए हरियाणा के घी जिसकी शिकायत प्राप्त हुई थी वो प्रो वैदिक घी सरकारी लैब में जांच में प्रथम दृष्टया नकली और घटिया पाए जाने पर लगभग 450 लीटर घी सीज किया गया. D मार्ट के एरिया सेल्स मैनेजर को उनके जयपुर के सारे स्टोर्स और वेयरहाउस में रखे प्रोवेदिक घी और सरस घी का स्टॉक लेकर बताने और अग्रिम आदेशों तक विक्रय नहीं करने के लिए पाबंद किया गया है. D MART में 40 लीटर नकली सरस् घी भी सीज कर सरस डेरी के हवाले किया गया है. आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी. हालांकि यह सोचने वाला मामला है कि मिलावटखोरों ने D मार्ट में भी अपना नकली माल खपा दिया है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में जून महीने के आखिरी दो दिन Dry Day घोषित, नहीं बिकेगी 48 घंटे शराब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सांचौर में आज चक्का जाम, स्कूल-बाजार बंद, पूर्व मंत्री के इशारे पर सड़कों पर उतरे सैकड़ों लोग
बड़े शॉपिंग मॉल में भी खप रहे नकली फूड प्रोडक्ट, जयपुर डी-मार्ट से 450 लीटर नकली सरस घी जब्त
In Jaipur student Harsh Bhardwaj meet Rajnath Singh for Mother Transfer give letter video viral
Next Article
मां के तबादले के लिए राजनाथ सिंह से मिलने पहुंचा छात्र, पत्र देकर बताई अपनी आपबीती
Close