विज्ञापन
Story ProgressBack

Fake Organ Transplant: फेक आर्गन ट्रांसप्लांट केस में एक्शन मोड में स्वास्थ्य विभाग, RUHS के कुलपति को हटाने की तैयारी

राजस्थान में फेक ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. स्वास्थ विभाग की टीम ने एसएमएस कॉलेज के प्रिंसिपल और सुपरिटेंडेंट को हटा दिया.

Read Time: 2 min
Fake Organ Transplant: फेक आर्गन ट्रांसप्लांट केस में एक्शन मोड में स्वास्थ्य विभाग, RUHS के कुलपति को हटाने की तैयारी
RUHS के वीसी डॉ. सुधीर भंडारी (फाइल फोटो)

Rajasthan Fake Organ Transplant Case: राजस्थान में फेक ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में स्वास्थ विभाग एक्शन मोड में है. अब मामले में सीनियर डॉक्टरों पर शिकंजा कसने की तैयारी चल रही है. आरयूएचएस के कुलपति को पद से हटाने के लिए स्वास्थ्य विभाग राज्यपाल को पत्र लिखेगा. इसके अलावा सोटो के हेड को भी पद से हटाने के लिए तैयारी कर ली गई है. 

सरकार ने जिम्मेदारों से मांगा था इस्तीफा

स्वास्थ्य विभाग एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और सुपरिटेंडेंट को भी पद हटाएगा. बता दें कि सरकार ने मामले में जिम्मेदारों से इस्तीफा मांगा था. विभाग ने राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस (RUHS VC) के वीसी डॉ. सुधीर भंडारी की भूमिका पर  सबसे अधिक नाराजगी जताई है.  

स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि उन्होंने अपने स्तर पर एक्ट और पॉवर का दुरुपयोग किया है. स्वास्थ्य मंत्री ने RUHS वीसी भंडारी से भी इस्तीफा मांग चुके हैं. अगर वह अपने पद से इस्तीफा नहीं देते हैं तो सरकार उन्हें बर्खास्त करने की भी तैयारी कर ली है. अगर आरयूएचएस के वाइस चांसलर डॉ. सुधीर को भंडारी को पद से हटाया जाता है तो यह मामले में बड़ी कार्रवाई होगी.

सोटो के हेड को भी हटाने की तैयारी

स्वास्थ्य विभाग सोटो के हेड (SOTTO Head) को भी पद से हटाने के लिए राजस्थान के गर्वनर को पत्र लिखेगा. वहीं ऑर्गन ट्रांसप्लांट के लिए फर्जी एनओसी जारी करने वाले डॉक्टरों के खिलाफ जांच होगी. फिलहाल जयपुर पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, एसीबी और गुड़गांव पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. खबर यह भी है कि स्वास्थ्य विभाग की 3 अप्रैल को गठित कमेटी भी जल्द ही अपनी पली रिपोर्ट सौंप सकती है.  

यह भी पढे़ं- कांग्रेस के पूर्व विधायक विवेक धाखड़ की बेटी और पत्नी ने रोते हुए मांगी मदद, वायरल हो रहा वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close