विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 10, 2023

अस्पताल में महिला की मौत से गुस्साए परिजन धरने पर बैठ गए तो चिकित्सकों ने किया कार्य बहिष्कार

62 वर्षीय सुरेंद्र कौर पिछले 26 सालों से कैंसर की बीमारी से पीड़ित थी और ऑक्सीजन पर थी. परिजन दोपहर जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने मरीज को आईसीयू में भर्ती कर लिया, लेकिन मरीज को खाली ऑक्सीजन का सिलेंडर लगा दिया जिससे मरीज की मौत हो गई.

Read Time: 3 min
अस्पताल में महिला की मौत से गुस्साए परिजन धरने पर बैठ गए तो चिकित्सकों ने किया कार्य बहिष्कार
मृतक के परिजनों के समझाते अधिकारी
Bundi:

बूंदी जिला अस्पताल में एक महिला रोगी को ऑक्सीजन नहीं मिलने से मौत हो गई. इस मामले को लेकर मृतक के परिजनों ने अस्पताल में डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाकर करीब 3 घंटे तक हंगामा काटा और दोषी डॉक्टरों पर कार्रवाई की मांग को लेकर आईसीयू के बाहर धरने पर बैठ गए. हंगामे से नाराज डॉक्टरों ने भी हड़ताल कर कार्य बहिष्कार कर दिया.

सूचना मिलने पर कोतवाली थाना पुलिस व अस्पताल अधीक्षक मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझाने का प्रयास किया. इस बीच परिजनों और प्रशासन के बीच नोंकझोक भी हुई. गुस्साए परिजनों ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भी धक्कामुक्की की. मामला बढ़ता देख उपखण्ड अधिकारी सोहनलाल व पुलिस उपाधीक्षक ओमेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचे. 

हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस जवानों ने बीच बचाव किया. डॉक्टरों के कार्य बहिष्कार के चलते अस्पताल के अन्य मरीजों को बहुत परेशानी हुई. डॉक्टरों ने अस्पताल के बाहर एकत्रित होकर हंगामे को लेकर नाराजगी जताई. देखते-देखते अस्पताल में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. 

एसडीएम सोहनलाल ने बताया कि गुरु नानक कॉलोनी निवासी 62 वर्षीय सुरेंद्र कौर पिछले 26 सालों से कैंसर की बीमारी से पीड़ित थी और ऑक्सीजन पर थी. परिजन दोपहर जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने रोगी को आईसीयू में भर्ती कर लिया. परिजनों के आरोप के अनुसार डॉक्टर ने फेफड़ों में इंफेक्शन के चलते आईसीयू से 50 कदम दूर सीटी स्कैन के लिए मरीज को भेजा.

परिजन मरीज को लेकर पहुंचे, लेकिन इस दौरान खाली सिलेंडर ऑक्सीजन का लगा दिया गया, जिसके चलते महिला की मौत हो गई. परिजनों ने दोषियों पर कार्रवाई करने की लिखित रिपोर्ट दी है, जिस पर उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया गया, तब जाकर मामला शांत हुआ. हालांकि परिजनों ने मृतका का पोस्टमार्टम करवाने से मना कर दिया.

उधर, घंटों चले इस विवाद के बाद डॉक्टरों ने कार्य बहिष्कार कर दिया और कार्य पर नहीं लौटे. डॉक्टरों ने कहा कि जब तक पोस्टमार्टम नहीं होगा, सच सामने नहीं आएगा. डॉक्टरों ने मांग कि जिन लोगों ने आईसीयू में धरना दिया है उन पर भी कार्रवाई की जाए. 

आखिर एसडीएम सोहनलाल जाट के समझाने बुझाने के बाद चिकित्सक मान गए और करीब 3:30 घंटे बाद काम पर वापस लौटे. वहीं परिजनों ने जिस सिलेंडर में ऑक्सीजन खाली होने का आरोप लगाया था. उसे भी प्रशासन ने जब्त करवा दिया है और इसका पंचनामा बनवाकर कोतवाली पुलिस को सौंप दिया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close