विज्ञापन
Story ProgressBack

भजन लाल सरकार बनने के बाद भाजपा कोर कमेटी की पहली बैठक, लोकसभा और राज्यसभा चुनाव की रणनीति पर हुई चर्चा

राजस्थान बीजेपी मुख्यालय में आयोजित बीजेपी की बैठक में लगभग सभी वरिष्ठ नेता शामिल हुए. इस दौरान आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई. 

Read Time: 3 min
भजन लाल सरकार बनने के बाद भाजपा कोर कमेटी की पहली बैठक, लोकसभा और राज्यसभा चुनाव की रणनीति पर हुई चर्चा
कोर कमेटी के बैठक की तस्वीर

Rajasthan News: राजस्थान में बीजेपी (BJP) की सरकार बनने के बाद पहली कोर कमेटी (Core Committee) की बैठक बीजेपी मुख्यालय (BJP Headquarters) में आयोजित की गई. इस बैठक के दौरान केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय कृषि मंत्री कैलाश चौधरी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व बीजेपी नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मंत्री राजेंद्र राठौड़, मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, दोनों उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा समते कई बीजेपी नेताओं ने बैठक में भाग लिया. 

राज्यसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन

बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक के दौरान आगमी राज्यसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया गया. इस दौरान पार्टी के नेताओं ने राज्य सभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशियों को लेकर भी चर्चा की गई. इस दौरान बीजेपी नेताओं ने एक दूसरे का टिफिन शेयर किया गया. आगमी राज्यसभा में 3 सीटों में से 2 बीजेपी और एक कांग्रेस की सीट निश्चित है. लोकसभा चुनाव में तीसरी बार 25 सीटों को जीतने को लेकर चर्चा की गई. लोकसभा चुनाव में पूर्वी राजस्थान के 13 जिले आते हैं. इन जिलों के क्षेत्रीय और जातीय समीकरण साधने के लिए बीजेपी ईआरसीपी के मुद्दे को लोकसभा चुनाव में भुना सकती हैं. 

दिया कुमारी ने आडवानी को पार्टी का पिलर बताया

लालकृष्ण आडवाणी को लेकर उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि वह हमारी पार्टी के पिलर हैं और हमारे मार्गदर्शक भी हैं. उन्हें भारत रत्न मिलना हमारे लिए सौभाग्य वाली बात है. राजस्थान में हम 25 लोकसभा सीटें जीतेंगे और लोकसभा में भी हमें पिछली बार से ज्यादा बहुमत मिलेगा. भारतीय जनता पार्टी जमीन से जुड़ी हुई पार्टी है, कार्यकर्ता जनता के बीच में रहता है नेता भी जनता के बीच में रहते हैं.

गौरतलब है कि राजस्थान में राज्यसभा की 3 सीटों पर 27 फरवरी को चुनाव होने हैं. इसको लेकर बीजेपी अपने प्रत्याशियों को लेकर मंथन कर रही हैं.

ये भी पढ़ें- ED की कार्रवाइयों पर गोविंद सिंह डोटासरा का तंज, बोले, -'प्रदेश में ईडी लगा रही है फेरे'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close