विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: बूंदी में सरकारी स्कूल के क्लास रूम के दरवाज़ों पर लटकी मिली मछलियां, जानिये क्या है पूरा मामला ?

अभिभावकों ने बताया कि घटना के बाद ग्रामीणों में इतना आक्रोश था की उन्होंने स्कूल का मैन गेट बंद कर देई बांसी सड़क को जाम कर दिया और कार्रवाई की मांग की. सूचना पर मौके पर पहुंचे देई थानाधिकारी के मामला दर्ज कर कार्यवाही करने के आश्वासन दिया तब जाकर चक्काजाम हटाया गया.

Read Time: 3 min
Rajasthan: बूंदी में सरकारी स्कूल के क्लास रूम के दरवाज़ों पर लटकी मिली मछलियां, जानिये क्या है पूरा मामला ?
स्कूल के गेट पर लटकी मछलियां

Bundi News: बूंदी के एक सरकारी स्कूल में मांस मिलने से हड़कंप मच गया. यहां अज्ञात व्यक्तियों द्वारा स्कूल के हर गेट पर मछलियों को लटकाया गया था. जब सुबह स्कूल में छात्र पहुंचे तो उन्हें स्कूल परिसर और गेटों पर मछलियों लटकती हुई दिखाई देने के बाद सनसनी फैल गई. छात्रों ने परिजनों को सूचना दी, परिजन मौके पर पहुंचे और हंगामा मचा दिया. छात्रों की मौजूदगी में स्कूल का मुख्य दरवाजा बंद कर विरोध किया. हंगामा इतना बढ़ गया कि छात्रों ने देई बांसी रोड पर जाम लगा दिया. जाम की सूचना पर देई थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली. मौके पर पुलिस ने मछलियों को जब्त कर अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है और पुलिस द्वारा जल्द से जल्द कठोर करवाई की जाकर आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है तब जाकर मामला शांत हुआ है. 

अभिभावक सुनील जैन ने बताया की देई कस्बे के बांसी रोड पर संचालित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय खुलने पर स्कूल के बरामदे किवाड़ पर मछलियाँ टांग रखी थी. कही जगहों पर मांसाहार के अवशेष बिखरे हुए थे. यह घटना किसने अंजाम दी इस पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि आरोपियों ने स्कूल के हर कक्षा कक्षा के दरवाजों और तलों पर मांस के टुकड़ों को बांधा हुआ था. जिसे सुबह बच्चे देखकर डर गए बच्चों के एग्जाम चल रहे थे. इस इसी घटना करना समाज का कतई बर्दाश्त नहीं करेगा.

छात्रों ने लगाया सड़क पर जाम 

अभिभावकों ने बताया कि घटना के बाद ग्रामीणों में इतना आक्रोश था की उन्होंने स्कूल का मैन गेट बंद कर देई बांसी सड़क को जाम कर दिया और कार्रवाई की मांग की. सूचना पर मौके पर पहुंचे देई थानाधिकारी के मामला दर्ज कर कार्यवाही करने के आश्वासन दिया तब जाकर चक्काजाम हटाया गया. वहीं 1 घंटे तक चल हंगामा के बाद आठवीं कक्षा के एग्जाम 1 घंटे के देरी के बाद हुए, पंचायत प्रशासन द्वारा मौके पर स्कूल में साफ सफाई करवाई जाने के बाद ही छात्र स्कूलों में प्रवेश कर सके. 

चुनाव के दौरान माहोल खराब करने की कोशिश

ग्रामीण आकाश मित्तल ने बताया कि इन दोनों लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगी हुई है और चुनाव का माहौल चल रहा है. चुनाव के दौरान इस प्रकार की घटना करना क्षेत्र में माहौल खराब करने जैसा है. ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई होना चाहिए. ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में आसपास कई नदी तालाब है. पुलिस को जांच में यह पता लगाना चाहिए कि कौनसी जगह से यह लेकर आया और ताला लगने के बावजूद भी स्कूल के अंदर घुसा और मछलियों को टांग दिया और पूरे परिसर में मांस ही मांस फेंक कर चला गया. 

यह भी पढ़ें- सरकारी अस्पताल के बाहर दर्द से तड़पती रही प्रसूता, इमरजेंसी वार्ड के बाहर बच्चे को दिया जन्म

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close