भरतपुर जिले में बाढ़ का अलर्ट, पांचना बांध के 6 गेट खोले गए, बाणगंगा नदी में डूबने से 7 बच्चों की मौत

फिलहाल पुलिस अलर्ट है और लोगों को नदी किनारे जाने से मना कर रही है. आशंका है कि नदी में पानी का फ्लो बढ़ने के कारसा कई गांवों में बाढ़ आ सकती है, इसीलिए भरतपुर में प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान में भारी बारिश के बाद रविवार दोपहर पांचना बांध के 6 गेट खोल दिए गए, जिसके बाद नदी में पानी का जल स्तर तेज से बढ़ने लगा. यह नजारा देखने के लिए लोग नदी किनारे आने लगे, तभी भरतपुर जिले के बयान में हादसा हो गया. यहां एक टापू पर खड़े होकर नदी का बहाव देख रहे 7 बच्चों की बाढ़गंगा नदी में डूबने से मौत हो गई.

1 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

ग्रामीणों ने जब बच्चों को डूबते देखा तो उन्हें बचाने की बहुत कोशिश की, मगर नदी का बहाव तेज होने के कारण उनकी हर कोशिश नाकाम हो गई. घटना के करीब 1 घंटे बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सभी बच्चों के शव को बाहर निकाला गया. इन सभी की उम्र 17 से 23 साल के बीच बताई जा रही है. फिलहाल सभी के शव को अस्पताल ले जाया गया है. इस रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान SDM राजीव शर्मा और प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे.

Advertisement

भरतपुर के गांवों में बाढ़ का अलर्ट

कुछ ही घंटे पहले करौली के पांचना बांध के 6 गेट खोले गए हैं और 35000 क्यूसेक पानी गंभीर नदी में छोड़ा गया है. प्रशासन ने पहले ही तटीय क्षेत्रों में बसे गांव में लोगों को सचेत रहने का अलर्ट जारी कर दिया था. मगर, उतसुकता के कारण भरतपुर जिले में 7 बच्चों की मौत हो गई. फिलहाल पुलिस अलर्ट है और लोगों को नदी किनारे जाने से मना कर रही है. आशंका है कि नदी में पानी का फ्लो बढ़ने के कारसा कई गांवों में बाढ़ आ सकती है, इसीलिए भरतपुर में प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है. 

Advertisement