विज्ञापन

Rajasthan News: बाजार में बिक रहा मिलावटी सरसों का तेल, खाद्य सुरक्षा विभाग ने 6683 लीटर तेल को किया सीज

कड़ी में जयपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने मिलावट खोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. विभाग ने कार्रवाई करते हुए कुल 6683 लीटर सीज किया गया है  

Rajasthan News: बाजार में बिक रहा मिलावटी सरसों का तेल, खाद्य सुरक्षा विभाग ने 6683 लीटर तेल को किया सीज
खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई

राजस्थान में मिलावट खोरों के खिलाफ प्रशासन का एक्शन जारी है. इसी कड़ी में जयपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने मिलावट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. अधिकारियों ने जांच में कई प्रोडक्ट की गुणवत्ता सही न पाए जाने पर सीज कर दिया है. मुहाना मंडी में खाद्य सुरक्षा विभाग ने 6 लीटर से ज्यादा मिलावटी तेज को सीज किया है.

मैसर्स कमल एण्ड कंपनी के गोदाम पर मारा छापा

बता दें कि खाद्य सुरक्षा विभाग लगातार मसाले, दूध से बने प्रोडक्ट, खाद्य तेल समेत कई मिलावटी वस्तुएं के खिलाफ अभियान चला रहा है. प्रोडक्ट की शुद्धता सही न पाए जाने पर विभाग उसे सीज भी कर दे रहा है. आयुक्त इकबाल खान के निर्देश पर पंकज ओझा अतिरिक्त खाद्य कमिश्नर के नेतृत्व में जयपुर द्वितीय क्षेत्र सुरक्षा अधिकारियो द्वारा आज मंगलवार को मुहाना मंडी परिसर स्थित मैसर्स कमल एण्ड कंपनी के गोदाम पर छापा मारा गया. 

इस दौरान इनके परिसर में रणथम्भोर कच्ची घाणी सरसों तेल के आधा लीटर पैकिंग की 1296 बोतल,  एक लीटर पैकिंग की 4776 बोतल, 2 लीटर पैकिंग के 72 जार,5 लीटर पैकिंग के 136 जार तथा 15 किलोग्राम पैकिंग के 29 टिन रखे पाये गये . इस खाद्य तेल की शुद्धता व गुणवत्ता संदिग्ध पाये जाने पर प्रत्येक साइज की पैकिंग से अलग-अलग पांच नमूने लिए गये.
 

6683 सीटर मिलावटी तेल सीज

बाकी स्टॉक को जांच रिपोर्ट आने तक के लिए सीज किया है. विभाग ने कार्रवाई करते हुए कुल 6683 लीटर माल सीज किया गया है  इस कार्यवाही में दीपक कुमार सिंधी, रमेश चंद यादव, अवधेश गुप्ता,नन्दकिशोर कुमावत व राजेश कुमार नागर शामिल रहे.

यह भी पढे़ं- भाइयों ने घर पर कब्जा कर गांव से भगाया, जान देने को पानी की टंकी पर चढ़ा बुजुर्ग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
'बाबा सिद्दीकी की तरह तुम्हारी भी हत्या करे देंगे' भाजपा की Ex-MLA अमृता मेघवाल को मिली धमकी
Rajasthan News: बाजार में बिक रहा मिलावटी सरसों का तेल, खाद्य सुरक्षा विभाग ने 6683 लीटर तेल को किया सीज
Udaipur engineering student stole cash and jewellery worth Rs 5 lakh after losing money in online gaming
Next Article
उदयपुर: ऑनलाइन गेमिंग में डूबा पैसा तो इंजीनियरिंग के छात्र ने चोरी किए 5 लाख के जेवर-नकदी
Close