विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan News: भाइयों ने घर पर कब्जा कर गांव से भगाया, जान देने को पानी की टंकी पर चढ़ा बुजुर्ग

गंगापुर सिटी में एक बुजुर्ग प्रशासन से न्याय की गुहार लगाते हुए पानी की टंकी पर चढ़ गई. उसके भाइयों ने उसे गांव से भगाकर उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया था.

Read Time: 3 mins
Rajasthan News: भाइयों ने घर पर कब्जा कर गांव से भगाया, जान देने को पानी की टंकी पर चढ़ा बुजुर्ग
पानी की टंकी पर चढ़ा बुजुर्ग

Rajasthan News: राजस्थान के गंगापुर सिटी में एक बुजुर्ग प्रशासन से न्याय की गुहार लगाते हुए पानी की टंकी पर चढ़ गई. इससे इलाके में हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीण और प्रशासन मौके पर पहुंचे. बताया गया कि 30 साल पहले उसके भाइयों ने उसे गांव से भगा दिया और उसके घर और जमीन पर कब्जा कर लिया था. 

घर पर कब्जा कर गांव से भगा दिया

बिनेगा गांव में रामफल मीणा का अपने तीन भाइयों के साथ पारिवारिक और जमीनी विवाद था. पीड़ित की पुत्री फोरंती ने बताया कि 30 साल पहले भाइयों ने गांव से भगा दिया और घर पर कब्जा कर लिया. इसी बात को लेकर सुबह करीब 8:30 बजे गांव के मोक्ष धाम के पास बनी पानी की टंकी पर बुजुर्ग चढ़ गया.

पीड़ित रामफल ने अपने भाइयों पर आरोप लगाते हुए बताया कि उसके भाई डोडीराम और ठंडीराम उसे जमीन नहीं जोतने देते हैं और जब वह जमीन जोतने के लिए जाता है तो उसे भगा देते हैं. इस संबंध में उसने कई बार प्रशासन से भी शिकायत की, लेकिन प्रशासन ने भी उसकी कोई सुनवाई नहीं की. अपने भाइयों की हरकत से दुखी होकर और प्रशासन के द्वारा कार्रवाई नहीं करने पर मंगलवार को रामफल सुबह करीब 8:30 बजे पेट्रोल की बोतल लेकर आत्महत्या करने के उद्देश्य से पानी की टंकी पर चढ़ गया. 

बुजुर्ग के टंकी पर चढ़ने से हड़कंप

बुजुर्ग के पानी की टंकी पर चढ़ने से आसपास गांव में हड़कंप मच गया और काफी संख्या में मौके पर ग्रामीण और रामफल के परिवार के सदस्य जमा हो गए. ग्रामीणों ने रामफल को समझा कर नीचे उतरने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों के प्रयास विफल रहे. पीड़ित का कहना है कि पुलिस प्रशासन उसकी जमीन को दिलवाए. आखिर में ग्रामीणों ने प्रशासन को सूचना दी.

सूचना के बाद तहसीलदार सुधारानी और उदेई मोड़ थाना अधिकारी नरेश पोसवाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और टंकी पर चढ़े रामफल से समझाया. साथ ही रामफल को पुलिस प्रशासन की ओर से कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए नीचे उतरने की अपील की. काफी मशक्कत और समझाने के बाद दोपहर करीब 12:00 बजे रामफल नीचे उतरा. बाद में पुलिस रामफल को थाने लेकर आई.

यह भी पढे़ं- सावधान! राजस्थान में भीषण गर्मी और लू का रेड अलर्ट, इन 9 जिलों में बारिश की उम्मीद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
योगाभ्यास का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रहा जयपुर ग्रेटर नगर निगम,1500 मिनट तक लगातार चलेगा योगाभ्यास
Rajasthan News: भाइयों ने घर पर कब्जा कर गांव से भगाया, जान देने को पानी की टंकी पर चढ़ा बुजुर्ग
cm bhajanlal sharma inspected renovation work of rajasthan house in delhi
Next Article
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दिल्ली में राजस्थान हाउस के दौरे के बाद दिये निर्देश
Close
;