विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में नए एक्सप्रेसवे की पहचान के लिए टास्क फोर्स का गठन, देश की Express Way राजधानी बनाने का लक्ष्य

Aim to make Rajasthan an Expressway capital of the country. डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि राजस्थान को भारत की ‘एक्सप्रेस-वे राजधानी' बनाने का सरकार का लक्ष्य है और उसी लक्ष्य के अनुरूप संकल्प पत्र-2023 के क्रियान्वयन में इस कार्य बल का गठन किया गया है.

Read Time: 2 min
राजस्थान में नए एक्सप्रेसवे की पहचान के लिए टास्क फोर्स का गठन, देश की Express Way राजधानी बनाने का लक्ष्य
प्रतीकात्मक तस्वीर
जयपुर:

New Expressway In Rajasthan: राजस्थान में नए एक्सप्रेस-वे के मार्गों की पहचान करने के लिए कार्य बल का गठन किया गया है. डिप्टी सीएम व सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री दीया कुमारी के अनुमोदन के बाद इस कार्य बल का गठन किया गया है. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह कार्य बल 6 माह में नए सम्भावित एक्सप्रेस-वे का चिन्हीकरण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा.

डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि राजस्थान को भारत की ‘एक्सप्रेस-वे राजधानी' बनाने का सरकार का लक्ष्य है और उसी लक्ष्य के अनुरूप संकल्प पत्र-2023 के क्रियान्वयन में इस कार्य बल का गठन किया गया है.
Add image caption here

दीया कुमारी, डिप्टी सीएम, राजस्थान (फाइल फोटो)

एक सरकारी बयान के अनुसार, कार्य बल में सार्वजनिक निर्माण विभाग के शासन सचिव, संजीव माथुर, मुख्य अभियन्ता एवं अतिरिक्त सचिव डीआर मेघवाल, मुख्य अभियन्ता (एनएच) विकास दीक्षित, मुख्य अभियन्ता (गुणवत्ता नियंत्रण) मुकेश भाटी, अधीक्षण अभियन्ता अनूप गहराना, अनुपम गुप्ता एवं राजीव अग्रवाल को शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें-राजस्थान को मिली 35 सड़कों की सौगात, 251 करोड़ की लागत से होगा निर्माण, केंद्र ने दी मंजूरी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close