विज्ञापन
Story ProgressBack

'ED-CBI की कार्रवाई से खतरे में है लोकतंत्र', पूर्व सीएम गहलोत ने सरकार की मंशा पर उठाए सवाल

पाली संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी की समर्थन रैली में पहुंचे पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए ईडी और सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि लोकतंत्र 'खतरे' में है, जिससे लोग परेशान हैं.

Read Time: 3 min
'ED-CBI की कार्रवाई से खतरे में है लोकतंत्र', पूर्व सीएम गहलोत ने सरकार की मंशा पर उठाए सवाल
अशोक गहलोत ( फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: पूर्व राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने एक बार फिर मोदी सरकार की मंशा पर सवाल खड़ा करते हुए विपक्षी नेताओं और पार्टियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), सीबीआई और आयकर विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने ईडी-सीबीआई कार्रवाई को लोकतंत्र पर खतरा बता डाला है.

पाली संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी की समर्थन रैली में पहुंचे पूर्व सीएम गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए ईडी और सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि लोकतंत्र 'खतरे' में है, जिससे लोग परेशान हैं.

पाली में लोगों से पूर्व सीएम गहलोत की अपील, 'बदलाव के एजेंट बनें'

पाली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार संगीता बेनीवाल के समर्थन में पहुंचे गहलोत ने कहा, "हमारा लोकतंत्र खतरे में है, संविधान का गला घोंटा जा रहा है और लोग परेशान हैं. उन्होंने कहा, ईडी, सीबीआई, आयकर विभाग के दुरुपयोग किया जा रहा है.लोगों को यह समझने की जरूरत है कि हम किस दौर से गुजर रहे हैं और बदलाव के एजेंट बनें.

संगीता बेनीवाल का भाजपा सांसद पीपी चौधरी से है सीधा मुकाबला

पाली संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी संगीता बेनीवाल का मुकाबला मौजूदा भाजपा सांसद पीपी चौधरी से है. 2019 के लोकसभा चुनाव में चौधरी ने 900,149 वोट हासिल कर कांग्रेस के बद्रीराम जाखड़ को हराया. कांग्रेस ने इस बार युवा चेहर को टिकट दिया है, जिसका उसे कितना फायदा होगा, यह परिणाम बताएगा.

दूसरे चरण में 26 अप्रैल को होगा पाली लोकसभा सीट पर मतदान

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राजस्थान में दो चरणों में क्रमशः 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को में मतदान होगा. पहले चरण में राजस्थान के कुल 12 लोकसभा सीटों के लिए मतदान कराया जाएगा, जबकि दूसरे चरण में राजस्थान के शेष 13 सीटों के लिए मतदान होगा.

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने मिशन 25 का दिया है नारा

पिछले दो लोकसभा चुनावों में राजस्थान में क्लीन स्वीप करने वाली भाजपा ने 2024 में भी राजस्थान के 25 लोकसभा सीटों पर जीत का दावा किया है. इसके लिए विशेष रुप से बीजेपी ने मिशन 25 कैंपेन शुरू किया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 25 में से 24 सीटें जीतीं, जबकि एक सीट सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने जीती थी.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha 2024: कांग्रेस या भाजपा? पहले चरण में किसका पलड़ा भारी, यहां है 12 लोकसभा सीटों का पूरा कच्चा चिट्ठा?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close