वसुंधरा राजे के एक और मुंह बोले भाई का निधन, पूर्व सीएम को लगा गहरा आघात

श्रीकृष्ण पाटीदार का राजनीतिक सफर काफी लंबा रहा. वसुंधरा राजे सरकार के दूसरे कार्यकाल के दौरान उनको प्रदेश जन अभियोग निराकरण समिति का अध्यक्ष बनाया गया था. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Shree Krishan Patidar Passes Away: बीजेपी के वरिष्ठ नेता व जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के पूर्व अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार का निधन हो गया. श्रीकृष्ण पाटीदार ने झालावाड़ में अपने निवास स्थान पर अंतिम सांस ली. उनके निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने दुख व्यक्त किया और कहा कि श्रीकृष्ण पाटीदार जी के निधन का समाचार सुनकर मुझे गहरा आघात लगा है. पूर्व सीएम श्रीकृष्ण पाटीदार को अपना भाई मानती थी. वसुंधरा राजे के पाटीदार परिवार से गहरे रिश्ते हैं.

एक हफ्ते में दूसरे मुंह बोले भाई का निधन

बीते एक सप्ताह के दौरान झालावाड़ जिले में वसुंधरा राजे ने अपने दो मुंह बोले भाइयों को खो दिया है. बीते 18 अगस्त को रक्षाबंधन वाले दिन राजे के मुंह बोले भाई श्याम का निधन हो गया था. अब श्रीकृष्ण पाटीदार भी नहीं रहे. वसुंधरा राजे का झालावाड़ की राजनीति में प्रवेश श्रीकृष्ण पाटीदार व उनके सहयोगियों की बदौलत ही माना जाता है. वसुंधरा राजे के पिछले 35 वर्ष के राजनीतिक कार्यकाल में श्रीकृष्ण पाटीदार उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहे. 

वसुंधरा राजे बोलीं- गहरा आघात लगा

झालावाड़ में भाजपा के दिग्गज नेता श्रीकृष्ण पाटीदार के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "पूर्व मंत्री और भाजपा के समर्पित नेता श्रीकृष्ण पाटीदार जी के निधन का समाचार सुनकर मुझे गहरा आघात लगा है. ऐसा लग रहा है जैसे मैंने अपने एक भाई को खो दिया. मेरे लिये पाटीदार जी का निधन अपूरणीय क्षति है."

Advertisement

झालावाड़ जिले में पाटीदार को भारतीय जनता पार्टी का एक मजबूत स्तंभ माना जाता रहा है. श्रीकृष्ण पाटीदार का राजनीतिक सफर काफी लंबा रहा. वह सहकारी बैंक के अध्यक्ष रहे. उसके बाद झालावाड़ के जिला प्रमुख बने. भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष के तौर पर उन्होंने लंबे समय तक अपनी सेवाएं दी. उसके बाद वसुंधरा राजे सरकार के दूसरे कार्यकाल के दौरान उनको प्रदेश जन अभियोग निराकरण समिति का अध्यक्ष बनाया गया था. 

यह भी पढ़ें- झालावाड़ में वसुंधरा राजे के अनमोल रिश्ते, राम-श्याम ही नहीं राजेंद्र और कालू गुर्जर भी है उनके मुंह बोले रिश्तेदार

Advertisement