Rajasthan News: पूर्व मंत्री शांति धारीवाल ने मौत पर उठाए सवाल, बोले-मौत के आंकड़े छिपा रही सरकार

Rajasthan News: पूर्व यूडीएच मंत्री और विधायक शांति धारीवाल ने गर्मी में मिल रही लावारिस लाशों पर सरकार की मंशा पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि मौत के आंकड़े सरकार छिपा रही है. प्रशासन पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक करे. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: कोटा उत्तर से विधायक शांति धारीवाल ने कहा राजस्थान में भीषण गर्मी पड़ रही है. सरकार पूरी फुटपाथ पर सो रहे लोगों को राहत पहुंचाने में फेल साबित हो रही है.  कोटा में ही 2 दिन में 21 लावारिस शव मिलना अपने आप में डरने वाला आंकड़ा है. 

"मौतों की स्पष्ट रिपोर्ट पेश करे सरकार"

उन्होंने कहा कि लावारिस शव फुटपाथों पर जिस हालात में मिल रहे हैं, उनमें से ज्यादातर की मौत भीषण गर्मी और लू ताप घात से हो रही है. लेकिन, सरकार आपदा प्रबंधन करने की बजाय मौत के कारणों को छिपाने में लगी है. लगातार हो रही इन मौतों की स्पष्ट रिपोर्ट सरकार पेश करे. 

"अलर्ट के बाद भी मौसम विभाग नहीं चेता" 

कांग्रेस विधायक शांति धारीवाल ने कोटा में प्रवास पर पहुंचे. उन्होंने जिला प्रशासन को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि मौसम विभाग की चेतावनी के बाद भी जिला प्रशासन नहीं चेता बचाव के पुख्ता इंतजाम नहीं किए.  धारीवाल ने राज्य सरकार के मंत्री और मुख्यमंत्री पर निशाना साधा. 

"स्वास्थ्य विभाग हीट स्ट्रोक से मौत मानने को तैयार नहीं" 

उन्होंने कहा कि राजस्थान में भीषण गर्मी के चलते हीट स्ट्रोक से हो रही मौतों पर मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने मुआवजे की घोषणा कर दी. मंत्री जी के पास आंकड़ा अलग है. लेकिन, चिकित्सा विभाग हीट स्ट्रोक से मौत ही मानने को तैयार नहीं है. वो अलग-अलग कारण बताकर मौतों से पल्ला झाड़ रहे हैं.  

Advertisement

"सीएम चुनाव प्रचार में जुटे, राजस्थान में लोग हीट स्ट्रोक से मर रहे"  

मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार में जुटे हैं. यहां राजस्थान में लोग हीट स्ट्रोक से मार रहे हैं. संवेदनहीनता की यह पराकाष्ठा है कि प्रबंधन करने की बजाय मौत के आंकड़ों को छुपा रही है सरकार. वहीं बिजली कटौती को लेकर सरकार के दावे भी फेल साबित हो रहे हैं.  कोटा शहर में घंटों अघोषित बिजली कटौती की जा रही है. हम मांग करते हैं कि सरकार बदइंतजामी को ठीक कर प्रदेशवासियों को राहत पहुंचाकर अपना कर्तव्य निभाएं.