विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha 2024: पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष प्रभा चौधरी ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, परिवार समेत बीजेपी में शामिल हुईं

Fresh Jolt for Rajasthan Congress:  बीते सोमवार जैसलमेर में प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की मौजूदगी में परिवार सहित भाजपा में शामिल हुए उनके साथ जैसलमेर नगर परिषद के सभापति हरि बल्लभ कल ने भी भाजपा की सदस्यता ली है.

Lok Sabha 2024: पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष प्रभा चौधरी ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, परिवार समेत बीजेपी में शामिल हुईं
प्रभा चौधरी ( फाइल फोटो)

बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस से टिकट की दावेदारी कर रही जयपुर यूनिवर्सिटी की पहली महिला छात्रसंघ अध्यक्ष प्रभा चौधरी ने सोमवार को कांग्रेस पार्टी छोड़कर परिवार सहित भाजपा का दामन थाम लिया है. प्रभा चौधरी के भाजपा में शामिल होने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई, जिसने क्षेत्र की राजनीति में बड़ी हलचल पैदा कर दी है.

प्रभा चौधरी का परिवार बाड़मेर जैसलमेर की राजनीति में खास राजनीतिक वर्चस्व रखता है.  बाड़मेर-जैसलमेर क्षेत्र के दिग्गज कांग्रेस नेता कर्नल सोनाराम चौधरी की भतीजी प्रभा चौधरी के चाचा मूलाराम चौधरी किसी परिचय के मोहताज नहीं है.

 लोकसभा चुनाव 2024 में प्रभात चौधरी बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस की टिकट की दावेदारी कर रही थी, लेकिन पार्टी ने कुछ समय पहले हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से टूटकर कांग्रेस में आए उम्मेदाराम बेनीवाल उम्मीदवार बना दिया है, जिसके बाद से प्रभा चौधरी और उनका परिवार कांग्रेस से नाराज चल रहा था.

सीएम भजनलाल शर्मा की मौजूदगी में परिवार समेत भाजपा में शामिल हुईं प्रभा चौधरी

सीएम भजनलाल शर्मा की मौजूदगी में परिवार समेत भाजपा में शामिल हुईं प्रभा चौधरी

बीते सोमवार जैसलमेर में प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की मौजूदगी में परिवार सहित भाजपा में शामिल हुए उनके साथ जैसलमेर नगर परिषद के सभापति हरि बल्लभ कल ने भी भाजपा की सदस्यता ली है.

बाड़मेर जैसलमेर की राजनीति में बड़ा राज्य नैतिक वर्चस्व रखने वाले परिवार का कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने के चलते क्षेत्र की राजनीति में बड़े राजनीतिक उलटफेर संकेत मिल रहे हैं. अब देखने वाली बात होगी कि प्रभा चौधरी व उनके परिवार के भाजपा में आने से पार्टी क्या फायदा होता है, लेकिन कांग्रेस को इसका खामियाजा तय माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें-Analysis: लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार को नहीं, इस फैक्टर पर वोट करेंगे मतदाता!

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: CID अफसर खड़क सिंह सस्पेंड, विधवा महिला से बनाया शारीरिक संबंध; फिर रची खौफनाक साजिश
Lok Sabha 2024: पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष प्रभा चौधरी ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, परिवार समेत बीजेपी में शामिल हुईं
Kirori Lal Meena waiting for call from Delhi visit Sawai Madhopur after resigns
Next Article
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा को दिल्ली से बुलावे का इंतजार, सवाई माधोपुर में कही ये बड़ी बात
Close
;