विज्ञापन

राजस्थान: स्वास्थ्य विभाग में 43 हजार पदों पर भर्ती जल्द, मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर का बड़ा बयान

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि बीकानेर का सिस्टम इतना बिगड़ गया, उसको सुधारने में हमको वक़्त लगेगा. 

राजस्थान: स्वास्थ्य विभाग में 43 हजार पदों पर भर्ती जल्द, मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर का बड़ा बयान
गजेंद्र सिंह खींवसर

Rajasthan News: राजस्थान में नौकरी के इंतजार में बैठे युवाओं के लिए बड़ी खबर है. स्वास्थ्य विभाग में बंपर पदों पर भर्ती की जाएगी. इसको लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने रविवार को बीकानरे में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बजट में जो घोषणाएँ हुई हैं. उन्हें धरातल पर लाने का मुख्यमंत्री का निर्देश है. बता दें कि अपने पहले पूर्ण बजट में भजनलाल सरकार ने पांच साल में 4 लाख नौकरी देने की घोषणा की है. 

बीकानेर दौरे पर थे स्वास्थ्य मंत्री

दरअसल, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर रविवार को बीकानेर दौरे पर थे. बीकानेर में प्रभारी मंत्री खींवसर ने बजट को धारातल पर लागू करने को लेकर बैठक की. इस बैठक में ज़िले के मेयर और तमाम विधायक और विभागों के अधिकारी शामिल हुए. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि बीकानेर का सिस्टम इतना बिगड़ गया, उसको सुधारने में हमको वक़्त लगेगा. 

नवंबर तक हो जाएगी भर्ती

इसके साथ ही गजेन्द्र सिंह ने बताया कि बजट में जो घोषणाएँ हुई हैं, उन्हें धरातल पर लाने का मुख्यमंत्री का निर्देश है. 48 सौग़ातों की डीपीआर और प्लानिंग बनाने के उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए. प्रदेश के सभी अस्पतालों के कमरों में कैमरे लगाए जाएंगे. ताकि ड्यूटी समय में सिस्टम में बैठे अधिकारी और डॉक्टर नदारद ना रह सकें. बीकानेर के प्रभारी मंत्री ने आगे कहा कि स्वास्थ्य विभाग में 43 हज़ार पदों पर भर्तिया नवम्बर तक हो जाएगी.

इससे पहले शुक्रवार (12 जुलाई) को झाबर सिंह खर्रा ने कहा था कि राजस्थान में करीब 25 हजार सफाई कर्मी के पदों पर जल्द भर्ती शुरू होगी. इन पदों पर भर्ती के लिए इस साल मार्च में ही विज्ञप्ति जारी की गई थी. निर्धारित नियमों के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिकाएं दायर होने के कारण भर्ती प्रक्रिया को आगे नहीं बढ़ाया जा सका था.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में करीब 25 हजार पर पदों पर जल्द शुरू होगी भर्ती प्रकिया, CM भजनलाल के मंत्री ने दी जानकारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुलिस ने 500 CCTV खंगाल कर किया डंपर चोर गैंग का खुलासा, बाड़मेर का पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष निकला सरगना 
राजस्थान: स्वास्थ्य विभाग में 43 हजार पदों पर भर्ती जल्द, मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर का बड़ा बयान
Health department takes action against adulterators in Jhalawar, 7 shopkeepers fined Rs 5 lakh
Next Article
झालावाड़ में मिलावटखोरों पर स्वास्थ्य विभाग का एक्शन, 7 दुकानदारों पर लगा 5 लाख का जुर्माना
Close
;